Saraswati Puja 2024: सरस्वती मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव, दो पक्षों की झड़प में डेढ़ दर्जन लोग जख्मी

Saraswati Puja 2024: बिहार के भागलपुर जिले के लोदीपुर में शुक्रवार को सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन के दौरान कथित तौर पर पथराव के बाद दो समूहों के बीच झड़प हो गई. हालांकि, अब पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है. इस मामले में भागलपुर एसपी राज ने कहा है कि लोदीपुर थाना अंतर्गत मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. मूर्ति विसर्जन अब शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है. स्थिति को बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

वहीं बिहार के दरभंगा जिले से भी सरस्वती प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प की सूचना आई है. दरभंगा में हुई दो समुदायों के बीच झड़प पर यहां के डीएम राजीव रौशन ने कहा “बहेड़ा थाना अंतर्गत मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में लिया. इसमें शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. दो समुदायों के बीच पथराव हुआ है. फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. (Saraswati Puja 2024)

यह भी पढ़े :- Kisan Andolan 2.0 : किसान आंदोलन में शामिल अन्नदाता की मौत, दो दिन पहले पहुंचा था दिल्ली बॉर्डर

जुलूस पर अचानक पथराव
भागलपुर जिले के लोदीपुर में हुई दो समूहों के बीच झड़प की ये घटना तब घटी, जब तहबलपुर मंडल टोला की सरस्वती प्रतिमा लोदीपुर मुस्लिम टोला से गुजरते हुए लोदीपुर मैदान में पहुंच रही थी. पथराव में दोनों समुदाय के दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. इसी तरह दरभंगा में भी शुक्रवार देर रात सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर अचानक पथराव हुआ. इस घटना के बाद पूरे इलाके तनाव है. (Saraswati Puja 2024)

Related Articles

Back to top button