छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना विस्फोट, एक साथ 14 छात्र हुए पॉजिटिव

Students Corona Positive: देश के दूसरे राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच एक साथ 14 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के 2 अलग-अलग छात्रावास में रहते हैं। सभी छुट्‌टी पर घर गए थे। लौटने पर एहतियातन इनकी जांच कराई गई थी, जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार बढ़ने के कारण पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास और प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास प्रबंधन ने छात्रों की जांच कराने का फैसला लिया था। इसके बाद उनकी RTPCR जांच कराई गई।

यह भी पढ़ें:- देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 5880 नए केस, 14 की मौत

जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी को होम क्वारंटाइन के लिए घर भेजा गया है। वहीं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास की 9 और प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास के 5 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, अचानक से एक साथ इतने बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। इन बच्चों के संपर्क में आए बच्चों की टेस्टिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जिले में भी टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। (Students Corona Positive)

वहीं CMHO डॉक्टर एसआर मंडावी ने बताया कि सतर्कता के तौर पर बच्चों की जांच की गई थी, जिसमें 14 बच्चे पॉजिटिव आए हैं, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया है और उनके इलाज की उचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 52 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 466 हो गई है। (Students Corona Positive)

रायपुर में एक्टिव केस सबसे ज्यादा 146 हैं। जबकि बिलासपुर में 52 और दुर्ग में 45 मरीज हैं। राहत की बात ये है कि पिछले 3 दिन से लगातार केस कम आ रहे हैं। हफ्ते भर पहले धमतरी जिले के गर्ल्स हॉस्टल में 19 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली थी। ये सभी छात्राएं शासकीय प्री मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास नगरी में रहती हैं। सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर छात्राओं को जांच के लिए नगरी अस्पताल लाया गया था, जहां जांच के बाद उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। परेशानी की बात ये है कि इन छात्राओं के संपर्क में आई 30 छात्राएं घर लौट गई हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में मॉकड्रिल के जरिए कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया गया, जो कल भी जारी रहेगा। (Students Corona Positive)

Related Articles

Back to top button