किसी भी दुकान से खरीद सकते हैं Swami Atmanand School के छात्र यूनिफार्म, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Swami Atmanand School में “दुकान विशेष’ से यूनिफार्म खरीदने के संबंधी शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ में सरकार ने अनिवार्यता संबंधी शिकायतों पर कड़ा रुख अपनाया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने साफ किया है कि विद्यार्थी (Swami Atmanand School) किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं। यह सूचना अब सभी स्कूलों के बोर्ड पर भी लिखी जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने स्कूल यूनिफार्म को खास दुकान से खरीदने की अनिवार्यता की शिकायत को अफवाह बताया है। प्रमुख सचिव ने सभी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्राचार्य को अपने विद्यालय के सूचना पटल पर यह लिखने के निर्देश दिए हैं कि “हम किसी भी विद्यार्थी को किसी विशेष दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए दवाब नहीं डालते। विद्यार्थी किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं।’

सरकार ने नवम्बर 2020 से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की शुरुआत की थी। इसके लिये पुराने हायर सेकेंडरी स्कूलों में नया बुनियादी ढांचा खड़ा किया गया। शिक्षकों और गैर शैक्षणिक स्टाफ की व्यवस्था की गई है। प्रदेश भर में ऐसे 172 अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का संचालन हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- Chhattisgarh mohalla clinics अप्रैल माह से शुरू होंगे मोहल्ला क्लिनिक

Related Articles

Back to top button