Horror Movies : अगर आप भी हैं डरावनी फिल्मों के शौकीन, तो जरूर देखें ये 5 फिल्में

Horror Movies : सिनेमा की दुनिया दिलचस्प है। आजकल हर किसी को फिल्में (Horror Movies) देखना पसंद है। जब बात साइंटिफिक फिक्‍शन की आती है तो ऐसी दुनिया में ले जाती है, जो हमारी सोच और कल्‍पनाओं से परे है।

लेकिन इन सब के बीच सिनेमा का हॉरर जोनर ऐसा है, जो हमें डराती है। अगर आप भी हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं 5 जबरदस्त हॉलीवुड फिल्मों के बारे में –

यह भी पढ़ें : Anti-hijab protest : ईरानी महिलाओं के समर्थन में नोएडा की डॉक्टर ने काटे अपने बाल, सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

1. The Shining (1980)

Imdb पर 8.4 रेटिंग के साथ ‘द शाइनिंग’ हॉलीवुड की सबसे खतरनाक Horror Film है। दिलचस्‍प बात यह भी है कि यह फिल्‍म 1980 में रिलीज हुई थी। तब से अब तक 42 साल बीत गए, लेकिन अभी भी इस फिल्‍म को लेकर डर के दीवानों की दीवानगी कम नहीं हुई है। स्‍टेनली कुब्रिक के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म में जैक निकोलसन, शेली डुवैल, डैनी लॉयड, और स्कैटमैन क्रॉथर प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

2. The Exorcist (1973)

जिन लोगों ने भी ‘द एक्‍सोसिट’ देखी है, वह मानेंगे कि यह एक अलग ही लेवल की डरावनी फिल्‍म है। साल 1973 में रिलीज यह इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर विलियम फ्रेडकिन हैं। कहानी के केंद्र में एक जवान लड़की है, जिस पर भूत का साया है। इ‍स फिल्‍म को ऑस्कर में बेस्‍ट फिल्‍म का नॉमिनेशन भी मिला था। IMDb पर इस फिल्‍म को हॉरर जोनर में 8.1 रेटिंग मिले हैं।

3. The Others (2001)

लिस्‍ट में तीसरी सबसे डरावनी फिल्‍म के तौर पर 2001 में रिलीज फिल्‍म ‘द अदर्स’ का नाम है। इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर एलेजांद्रो अमेनाबार हैं। फिल्‍म की स्‍टारकास्‍ट भी तगड़ी है। इसमें निकोल किडमैन, क्रिस्टोफर एकलेस्टन, फियोनुला फ्लैनगन और अलकिना मन्नू लीड रोल में हैं।

4. The Conjuring (2013)

जेम्‍स वान के डायरेक्‍शन में बनी ‘द कॉन्ज्यूरिंग’ फ्रेंचाइजी की यह पहली फिल्‍म है। इस हॉरर फिल्‍म को IMDb पर 7.5 रेटिंग मिली है। जबकि इसके लिए 5 लाख से अध‍िक यूजर्स ने वोट किया है। ऐसे में आप इस फिल्‍म की पॉपुलैरिटी का अंदाजा लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Indian Air Force Day : वायुसेना का 90वां स्थापना दिवस आज, पहली बार एयरबेस से बाहर मनेगा जश्न

5. The Ring (2002)

साल 2002 में रिलीज हुई ‘द रिंग’ में नाओमी वाट्स, मार्टिन हेंडरसन, डेविड डॉर्फमैन और ब्रायन कॉक्स लीड रोल में हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर गोर वर्बिंस्की है। अगर आप डरना चाहते हैं तो ‘द रिंग’ आपके लिए एक परफेक्‍ट वॉच है। इस फिल्‍म को IMDb पर 7.1 रेटिंग मिली है।

Related Articles

Back to top button