Trending

IAS Promotion : आईएएस अवार्ड के लिए 21 नामों पर हुआ मंथन

IAS Promotion : राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति के लिए कवायद तेज हो गई है। इसके लिए बुधवार को पदोन्नति (IAS Promotion) के लिए डीपीसी हुई। 7 पदों के लिए करीब 21 नामों पर मंथन हुआ है। इसमें राज्य प्रशासनिक सेवा के 2005 और 2008 बैच के अफसरों के नामों पर चर्चा हुई। बैठक में कुछ नामों पर सहमति की खबर है। बताया जाता है कि पदोन्नति के लिए आयोजित बैठक दोपहर करीब 3 बजे से रात 7 तक चली।

यह भी पढ़ें : CG High Court: तबादले को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अब IPS नहीं कर सकेंगे ट्रांसफर

बैठक में यूपीएससी सदस्य आरएन चौबे और डीओपीटी द्वारा नामित केंद्रीय संयुक्त सचिव मनीष गर्ग शामिल थे। मुख्य सचिव अमिताभ जैन, एसीएस सुब्रत साहू और प्रस्तुतकर्ता अधिकारी के रूप में डॉ. कमलप्रीत सिंह मौजूद थे। बता दें 2003 बैच के अफसरों की पदोन्नति तो हो गई है, लेकिन इस बैच में नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

बता दें 2003 बैच के अफसरों की पदोन्नति तो हो गई है, लेकिन इस बैच में नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

ये भी पढ़ें – Cabinet meeting in Raipur: रायपुर में कैबिनेट की बैठक आज, कई विषयों पर होगी चर्चा

छत्तीसगढ़ में आईएएस अफसरों का पद बढ़ाने के लिए काडर रिव्यू भी काफी समय से लंबित है। काडर रिव्यू के लिए राज्य शासन द्वारा प्रस्ताव केंद्र शासन को भेजा जा चुका है। आईएएस काडर रिव्यू हर पांच साल में होता है। काडर रिव्यू से सीधी भर्ती व पदोन्नति का कोटा बढ़ेगा और राज्य सेवा के है अधिकारियों को उसका लाभ मिलेगा। बताया जाता है कि इस संबंध में भी जल्द ही फैसला हो सकता है।

Related Articles

Back to top button