झारखंड के CM ने ED को दी चुनौती, कहा- हिम्मत है तो गिरफ्तार करो…

Jharkhand CM: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ED को चुनौती दी है। उन्होंने अपने आवास के बाहर जमा हुए अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वतर्मान की गठबंधन की सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र सरकार बनने के बाद से शुरू हुआ था। कई बार हमारे विरोधियों ने अपनी चाल को अंजाम देने का काम किया और हर बार उनको मुंह की खानी पड़ी है। इन लोगों ने हमेशा से यहां के आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों को बर्बाद करने का काम किया है। यह लोग कभी नहीं चाहते कि याहां के आदिवासी, दलित, पिछड़े कभी आगे बढ़े। इन लोगों को आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों से चिढ़ लगती है।

यह भी पढ़ें:- आज से दो दिन के हिमाचल दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, राज्योत्सव समापन के बाद होंगे रवाना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर हमने गुनाह किया तो सीधा गिरफ़्तार करो… इन्होंने ED, भाजपा के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई है। झारखंडियों से डर लगता है? अभी हमने कुछ किया भी नहीं, जब झारखंडी अपनी चीज़ों पर आ गए तो वह दिन दूर नहीं की आपको सीर छुपाने की भी जगह नहीं मिलेगी। बता दें कि CM को ED का समन मिलने के बाद राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। ED ने सुबह साढ़े 11 बजे अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए CM को बुलाया था, लेकिन वो नहीं पहुंचे। (Jharkhand CM)

उन्होंने कहा कि जनता मेरे साथ है और जो लोग झारखंड सरकार गिराने का ख्वाब देख रहे हैं, वो हमारा बाल भी बांका नहीं कर सकेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) इन परिस्थितियों से तपकर और मजबूत होती है। इनकी राजनीति रोटी को जला देना है, जो यह सेंकने की कोशिश कर रहे हैं। CM ने कहा कि भाजपा के लोग नहीं चाहते कि कभी आदिवासी, दलित आगे बढ़ें। इनकी सोच सामंतवादी है। ये लोग केंद्रीय एजेंसियों की मदद से अपनी ताकत दिखा रहे हैं। (Jharkhand CM)

CM ने कहा कि वे आदिवासियों और दलितों को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। अब इस राज्य में बाहरियों का नहीं झारखंडियों का राज चलेगा। मैं गुजरात के आदिवासियों से अपील करता हूं कि इस चुनाव में भाजपा को वोट न दें। दूसरी ओर, कल रात हुई विधायक दल की बैठक के बाद यह साफ हो गया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को ED के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होंगे। बैठक में शामिल कई विधायक और मंत्रियों ने इसे सरकार को अस्थिर करने की साजिश बताया। (Jharkhand CM)

बैठक से बाहर निकलकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कोई खिलौना नहीं हैं। हम कानूनी सलाह ले रहे हैं कि इस पर क्या करना है। कल शाम सत्तापक्ष के विधायकों की मुख्यमंत्री आवास में बैठक देर रात तक चली। बैठक की अध्यक्षता मुख्यंत्री हेमंत सोरेन ने की और सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, बन्ना गुप्ता सहित कई नेताओं ने पूरे घटनाक्रम को भाजपा की साजिश करार दिया। जांच एजेंसियों के दुरुपयोग की बात कही। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कल साहिबगंज में कहा कि विपक्ष के अनुरोध पर ED इस मामले की जांच कर रही है। बैठक से बाहर निकलने के बाद बन्ना गुप्ता ने कहा कि हम सभी एकजुट हैं और जनता की अदालत में जाएंगे। प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की साजिश का पर्दाफाश करेंगे। बता दें कि झारखंड की राजनीति अभी तक स्थिर नहीं हो पाई है। (Jharkhand CM)

Related Articles

Back to top button