लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 18 दिसंबर तक स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 18 दिसंबर सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर हंगामा काफी तेज हो गया है। इसके बाद ही दोनों सदनों की कार्यवाही को 18 दिसंबर तक स्थगित कर दिया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा संसद की सुरक्षा उल्लंघन पर राजनीति करने के लिए विपक्ष की आलोचना पर टीएमसी सांसद शशि पांजा ने पलटवार करते हुए कहा, “गृह मंत्री अमित शाह इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेंगे। उन्हें यह बताने की जरूरत है कि 13 दिसंबर को केवल 176 सुरक्षाकर्मी क्यों थे, जबकि अन्य दिनों में 300 होते हैं। इससे हमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आने के बाद सिक्योरिटी और कड़ी कर दी गई है। फिलहाल, मुख्य आरोपी ने खुद को स्पेशल सेल के सामने सरेंडर कर दिया है और इस मामले में लगातार चार लोगों को पुलिस कस्टडी में लिया गया। चार आरोपियों को सात दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, “इसमें कोई अहंकार नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें संसद में आना चाहिए और हमें कारण बताना चाहिए। इसका कोई औचित्य नहीं है, लेकिन अगर सब कुछ ठीक चल रहा है, तो युवा उत्तेजित क्यों हैं? संसदीय सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “स्पीकर ने जो भी निर्देश दिए हैं, सरकार उनका पालन कर रही है। मामला कोर्ट में है और इसकी उच्च स्तरीय जांच चल रही है। विपक्ष को जिम्मेदारीपूर्वक व्यवहार करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button