टीचर को क्लासरूम से उठाया, बंदूक की नोक पर बेटी से जबरन कराई शादी, पढ़ें पूरी खबर

Bihar News: बिहार के एक टीचर को उनके स्कूल से किडनैप कर लिया गया. किंडनैंपिग के बाद बंदूक की नोक पर उन्हें किडनैपर की बेटी से शादी करने के लिए मजबूर किया गया. पीड़ित शिक्षक का नाम गौतम कुमार बताया जा रहा है. गौतम ने हाल ही में शिक्षक बनने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की थी.

पुलिस के मुताबिक यह किडनैपिंग बिहार के वैशाली जिले में हुई. यहीं पर पीड़ित गौतम कुमार पातेपुर के रेपुरा में उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं. परिवार वालों लापता टीचर का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा तलाशी अभियान शुरू करने से पहले बुधवार रात को सड़क जाम करके विरोध प्रदर्शन किया गया. (Bihar News)

यह भी पढ़े :- चुनाव नतीजे से पहले छलका टीएस सिंह देव का दर्द, बोले – ढाई-ढाई साल वाला अनुभव अच्छा नहीं रहा

गौतम कुमार के परिवार ने किडनैपिंग का आरोप राजेश राय नाम के व्यक्ति पर लगाया है. उन्होंने राय के परिवार पर गौतम को जबरन ले जाकर उनकी बेटी चांदनी से शादी कराने का आरोप लगाया है.

दरअसल, पकड़ौआ विवाह में दूल्हे का अपहरण कर बिना सहमति के उसकी शादी करा दी जाती है. रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार में 80 के दशक में पकड़ौआ विवाह के अधिक मामले आने शुरू हुए थे. हाल ही में पटना हाई कोर्ट ने राज्य में पकड़ौआ विवाह के एक पुराने मामले में शादी रद्द कर दी थी. कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जबरदस्ती सिंदूर लगाना या दवाब में लगवाना, हिंदू मैरिज एक्ट के तहत शादी नहीं मानी जाएगा. (Bihar News)

Related Articles

Back to top button