राजधानी में मिले मानव कंकाल के रहस्य का हुआ पर्दाफाश, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

RAIPUR CRIME NEWS : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सटे दोंदेकला स्थित पचेड़ा नाला में बोरी में मिले मानव कंकाल के रहस्य का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने खुलासा करते बताया कि 25 नवंबर को सूचना प्राप्त हुई कि थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत दोंदेकला स्थित पचेडा नाला में बोरी मे लाश पडा हुआ है,. जिस पर थाना विधानसभा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर देखने पर एक सफेद प्लास्टिक की बोरी मे मानव शरीर व कंकाल नुमा खोपडी बाहर था। खोपडी में लम्बी काली बाल अधपकी बिखरी हुई थी बोरी का मुंह खुला हुआ था।

यह भी पढ़े :- चुनाव नतीजे से पहले छलका टीएस सिंह देव का दर्द, बोले – ढाई-ढाई साल वाला अनुभव अच्छा नहीं रहा

अज्ञात मानव कंकाल का शेष भाग बोरी के अंदर था, जिस पर थाना विधानसभा में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। टीम के सदस्यों द्वारा रायपुर सहित सरहदी जिलों के थानों में दर्ज गुम इंसान के संबंध में जानकारी प्राप्त की जाकर तस्दीक की जा रहीं थी, कि थाना विधानसभा रायपुर में दर्ज गुम इंसान साधना सिंह पति आनंद सिंह उम्र 32 साल निवासी दोंदेकला विधानसभा रायपुर के संबंध में जानकारी एकत्र कर परिजनों सहित आसपास के लोगो से पूछताछ करने के साथ ही मानव कंकाल के पास प्राप्त हुए कड़ा एवं कपडों के आधार पर कंकाल की पहचान थाना विधानसभा में दर्ज गुम इंसान साधना सिंह पति आनंद सिंह उम्र 32 साल निवासी दोंदेकला विधानसभा रायपुर के रूप में की गई। (RAIPUR CRIME NEWS)

जिस पर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मृतिका के पति सहित परिजनों से विस्तृत पूछताछ कर पृथक – पृथक बयान लिया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि आनंद सिंह का अपनी पत्नि मृतिका साधना सिंह से प्रायः विवाद होता रहता था।

मृतिका के पति आनंद सिंह से पूछताछ करने पर वह बार – बार अपना बयान बदलकर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास करता था, कि कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः अपनी पत्नि साधना सिंह के आचरण पर संदेह की वजह से गला दबाकर हत्या करने के साथ ही साक्ष्य छिपाने की नियत से शव को बोरी में भरकर घटना स्थल के पास फेंकना बताया गया।

पूछताछ में आरोपी आनंद सिंह ने बताया कि उसका अपनी पत्नि साधना सिंह के साथ उसके आचरण को लेकर प्रायः विवाद होता रहता था, कि दिनांक घटना को दोनों के मध्य उसी बात को लेकर पुनः विवाद हुआ जिस पर आरोपी आनंद सिंह आवेश में आकर मृतिका के साथ मारपीट कर उसका गला दबाकर हत्या कर दिया तथा शव को बोरी में भरकर अपने मोटर सायकल में ले जाकर दोंदेकला स्थित पचेडा नाला में फेंक दिया था।

गिरफ्तार आरोपी – आनंद सिंह पिता विक्रांत सिंह उम्र 28 साल निवासी सिधबकला थाना लदनिया जिला मधुबनी बिहार (RAIPUR CRIME NEWS)

Related Articles

Back to top button