शिक्षक सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग, कटऑफ रैंक निर्धारित

Teacher Recruitment News: छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से सहायक शिक्षक, शिक्षक समेत व्याख्याता के 12 हजार 489 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिखित परीक्षा के परिणाम व्यापमं द्वारा 2 जुलाई 2023 को घोषित किए जा चुके हैं। परीक्षा परिणाम व्यापमं की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in/result/result.html में देखे जा सकते हैं। इन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में फिर बरसेंगे बदरा, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

ऑनलाइन काउंसलिंग की विस्तृत प्रक्रिया स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in पर देखी जा सकती है। कृपया अवलोकन कर ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लें। सबसे पहले व्याख्याता के पदों पर काउंसलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है, जिसके लिए नीचे अंकित विवरणानुसार अभ्यर्थियों को पहले दस्तावेज सत्यापन के लिए आमंत्रित करने कटऑफ रैंक निर्धारित किए गए हैं। (Teacher Recruitment News)

अभ्यर्थी ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया 14 जुलाई 2023 से 20 जुलाई 2023 रात 12 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग के वेबसाइट-पोर्टल पर कर सकेंगे। विज्ञापित पदों में रिक्तियों के आधार पर आगामी चरण के दस्तावेज सत्यापन के लिए कटऑफ रैंक की जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग के वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in पर जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि विभाग की वेबसाइट का नियमित अवलोकन करते रहें। अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन के समय आधार कार्ड की मूल प्रति साथ लेकर आएंगे। इसकी जानकारी लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ के उपसंचालक ने दी है।  (Teacher Recruitment News)

 

काउंसलिंग के आखिरी दिन के पहले अभ्यर्थी अपने चयनित विकल्पों में बदलाव कर सकते हैं। आखिरी दिन पोर्टल स्वतः लॉक हो जाएगा। अगर कोई अभ्यर्थी स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल पर लागिन नहीं करता है। साथ ही अपने चयन के लिए शालाओं को प्राथमिकता क्रम प्रदान नहीं करता है तो ऐसी स्थिति में सॉफ्टवेयर द्वारा उसे स्वतः रेन्डमली स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा। काउंसलिंग के पहला चरण पूरा होने पर अभ्यर्थी के लॉगिन पर विद्यालय का आवंटन प्रदर्शित होगा, जिसमें उसे आवंटित स्कूल का नाम, यूडाइस कोड, जिला और ब्लॉक का नाम अंकित होगा। अभ्यर्थी को इस आवंटन को स्वीकार करना अनिवार्य होगा। अन्यथा वह चयन प्रक्रिया से बाहर हो जाएगा। (Teacher Recruitment News)

Related Articles

Back to top button