Terrorist Arrested: सुरक्षाबलों ने किया आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार

Terrorist Arrested: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबल और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन लश्कर के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। संयुक्त टीम ने 9 आतंकियों को भी गिरफ्तार (Terrorist Arrested) किया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। टीम ने उसने पास से 4 दोपहिया समेत 6 वाहन जब्त किए हैं। टीम ने सोपोर इलाके में 2 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 10 राउंड बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें:- SBI MCLR Hike: एसबीआई ने ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार द‍िया झटका, महंगी होगी EMI, बढ़ेगा जेब पर बोझ

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांदीपोरा में हुए कई मुठभेड़ (Terrorist Arrested) की जांच के दौरान पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक सक्रिय पाकिस्तान-प्रशिक्षित आतंकवादी, दो हाइब्रिड आतंकवादियों और चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। सेना ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश सीमा के पास चीन सड़क, रेल और हवाई संपर्क मार्ग का लगातार निर्माण कर रहा है। पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकी की पहचान आरिफ एजाज शेहरी के रूप में हुई है, जो 2018 में वाघा बॉर्डर के जरिए वैध वीजा पर पाकिस्तान गया था और अवैध हथियार प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वापस इस तरफ घुसपैठ कर आ गया।

बांदीपोरा में लश्कर के आंतकी सक्रिय

शेहरी ने बाद में बांदीपोरा में लश्कर के साथ सक्रिय रूप से काम करना शुरू कर दिया। दो हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान रामपोरा के रहने वाले एजाज अहमद रेशी और गुंडपोरा के शारिक अहमद लोन के रूप में हुई है। चार आतंकियों की पहचान बांदीपोरा के रियाज अहमद मीर उर्फ मेथा शेहरी, तौहीदाबाद बाग के मोहम्मद वाजा उर्फ गुल बाब, चिट्टीबंडी अरगम के मकसूद अहमद मलिक और तौहीदाबाद बाग के शीमा शफी वाजा के रूप में हुई है।

घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमले

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी (Terrorist Arrested) बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों को पनाह देने, उन्हें लाने-ले जाने सहित रसद-सामग्री सहायता देने में शामिल थे। गिरफ्तार महिला आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा कस्बे में आतंकवादियों को वाई-फाई हॉटस्पॉट, आवास और फेरी लगाने में भी शामिल थी। घाटी में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि हमारे जवान भी उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button