पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे और पोते पर यौन शोषण का केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

Devegowda Son Grandson Case: लोकसभा चुनाव के बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण का केस दर्ज हुआ है। एचडी रेवन्ना कर्नाटक सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं। जबकि प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से सांसद हैं, जो JDS प्रत्याशी भी हैं। ये केस उनकी महिला कुक की शिकायत पर होलेनरसीपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि वह एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। जब उसने रेवन्ना परिवार में खाना बनाने का काम शुरू किया  तो उसके चार महीने बाद रेवन्ना ने उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया था। वहीं प्रज्वल उसकी बेटी को कॉल करके गंदी बातें करता था।

यह भी पढ़ें:- आज छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, बिलासपुर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

महिला ने अपनी शिकायत में ये भी कहा कि उसके और उसके परिवार की जिंदगी को खतरा है। वहीं प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गए हैं। प्रज्वल रेवन्ना का नाम सेक्स स्कैंडल में भी आया है। कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल हुए। 27 अप्रैल को राज्य के CM सिद्धारमैया ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी SIT के गठन का आदेश दिया। CM सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले के संबंध में एक विशेष जांच दल बनाने का फैसला किया है। हासन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहे हैं, जहां ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाएं यौन शोषित हैं। 

बता दें कि कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने 26 अप्रैल को CM से मामले की जांच के लिए विशेष दल बनाने की मांग की थी। JDS और भाजपा दोनों के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी ने अश्लील वीडियो-फोटो के इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि नवीन गौड़ा और कई अन्य लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए ये अश्लील वीडियो शेयर किए हैं। FIR में कहा गया है कि नवीन गौड़ा और अन्य ने वीडियो और छवियों में छेड़छाड़ की। साथ ही प्रज्ज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए हासन लोकसभा क्षेत्र में पेन ड्राइव, सीडी और वॉट्सऐप के माध्यम से अश्लील वीडियो और फोटो मतदाताओं के बीच शेयर किया। वे लोगों से प्रज्ज्वल को वोट न देने के लिए कह रहे हैं। (Devegowda Son Grandson Case)

JDS और भाजपा के बीच गठबंधन

कर्नाटक में JDS और भाजपा के बीच गठबंधन है। वीडियो सामने आने पर राज्य के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब मांगा। उन्होंने पूछा कि यौन उत्पीड़न के आरोप सिर्फ कुछ हासन नेता पर नहीं हैं। कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और दूसरे नेताओं को इस पर जवाब देना चाहिए। शिवकुमार ने कहा कि मैंने प्रज्ज्वल रेवन्ना की रिपोर्ट पढ़ी है, जिसमें कहा गया है कि महिला आयोग उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है। वहीं जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ​​​​​ने शिवकुमार के अश्लील वीडियो मामले में शामिल होने की बात कही है। इस पर डिप्टी CM ने कहा कि कुमारस्वामी को मेरा नाम लेने दीजिए। मैं उन्हें बेनकाब कर दूंगा। क्या वे इस तरह की बात करके महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न को उचित ठहरा रहे हैं। इस मामले से गठबंधन को नुकसान हो सकता है। (Devegowda Son Grandson Case)

Related Articles

Back to top button