पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 12 घायल

Blast in Tamil Nadu: तमिलनाडु के शिवकाशी में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट हो गया, जिसके बाद भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई है। इनमें पांच महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक हादसे में 12 लोग झुलस गए। फैक्ट्री के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस था। धमाका किस वजह से हुआ इसकी जांच की जा रही है। शिवकाशी भारत में पटाखा बनाने की फैक्टरियों के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से होगा मरीजों की खून जांच! पढ़ें पूरी खबर

धमाका इतना तेज था कि लोगों को भागने का मौका नहीं मिला। घायलों को विरुधुनगर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें दो की हालत गंभीर है। पटाखा फैक्ट्री में 50 से ज्यादा कमरों में 200 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे। हादसे को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दुखद जताया है। उन्होंने कहा कि शिवकाशी के पास एक निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 8 श्रमिकों की मौत की दुखद खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। (Blast in Tamil Nadu)

यह भी पढ़ें:- EVM बनी खिलौना, BJP नेता ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, FIR दर्ज

उन्होंने कहा कि मैंने तुरंत विरुधुनगर के जिला कलेक्टर से संपर्क किया है और उन्हें जल्द से जल्द बचाव अभियान चलाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायलों को उचित इलाज मिले। मैं मृत श्रमिकों के परिवारों और रिश्तेदारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और संवेदना व्यक्त करता हूं। पीड़ितों को राहत सहायता चुनाव आयोग की मंजूरी से दी जाएगी। फरवरी 2024 में भी रामुथेवनपट्टी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था, जिसमें दस लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा तब हुआ जब कर्मचारी पटाखों में रसायन मिला रहे थे। शिवकाशी भारत की आतिशबाजी राजधानी है। इसका वार्षिक कारोबार 6 हजार करोड़ रुपए हैं। (Blast in Tamil Nadu)

Related Articles

Back to top button