रायपुर में BJP विधायक दल की बैठक आज, बजट सत्र को लेकर होगी चर्चा

CG BJP Legislature Party: छत्तीसगढ़ में 5 फरवरी यानी कल से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले आज (4 फरवरी) रायपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दोपहर 3:30 बजे से बैठक आयोजित की गई है, जिसमें विधानसभा के बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी। भाजपा विधायक दल के नेता मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ये बैठक बुलाई है। बैठक में बजट सत्र में सरकार के कामकाज, विपक्ष के सवालों के जवाब समेत तमाम बातों को लेकर चर्चा होगी। विपक्ष का किन मुद्दों पर किस तरीके से सामना करना है, इसे लेकर भी सियासी रणनीति भाजपा के विधायक बनाएंगे।

यह भी पढ़ें:- राजिम कुंभ की लौटेगी भव्यता, देशभर के साधु संत शामिल होंगे राजिम कुंभ कल्प में : संस्कृति मंत्री बृजमोहन

साय सरकार के आगामी कामकाजों को लेकर भी पक्ष और विपक्ष के नेता सवाल जवाब करेंगे। भाजपा के नए विधायकों को भी बजट सत्र से ठीक पहले बजट पर यह प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा। इसके बाद सभी लोग सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे।छत्तीसगढ़ की साय सरकार का बजट सत्र 5 फरवरी से 1 मार्च तक प्रस्तावित है। इसमें कुल 20 बैठकें होंगी। इसे लेकर विधानसभा सचिवालय ने गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है। बजट सत्र के कार्यक्रम के मुताबिक सत्र की शुरुआत राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के भाषण से होगी। अगले दिन से उस पर चर्चा होनी है। (CG BJP Legislature Party)

2 हजार से ज्यादा आए सवाल

छत्तीसगढ़ के षष्ठम विधानसभा की तैयारियां शुरू हो चुकी है। सभी विधायकों के सवाल लगाने का सिलसिला भी जारी है। इस सत्र के लिए विधायकों ने अब तक 2 हजार 171 सवाल लगाए हैं। पांच फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के लिए पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर हंगामे के आसार हैं। बीजेपी की नई सरकार बने अभी लगभग 2 महीने हो चुके हैं। कांग्रेस शुरू से ही भाजपा सरकार पर हमलावर है। ऐसे में इस सत्र में पक्ष-विपक्ष के बीच जोरदार बहस होने की उम्मीद है। विधानसभा सत्र के दौरान राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए नई आबकारी नीति को मंजूरी मिलेगी। साथ ही मुख्य बजट का प्राकलन पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र में गोधन न्याय योजना पर कई सवाल पूछे जाएंगे। (CG BJP Legislature Party)

Related Articles

Back to top button