कोरोना महामारी में सेवा के लिए प्रसिद्ध डॉक्टर शैलेन्द्र साहू का निधन अत्यंत पीड़ादायक, सरकार से उन्हें शहीद का दर्जा देने की मांग : अर्जुन हिरवानी

Whatsaap Strip

रायपुर । छत्तीसगढ़ 

छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने डॉक्टर शैलेन्द्र साहू के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा, मुझे बहुत दुःख हैं कि, प्रदेश व समाज ने एक होनहार युवा डॉक्टर को खो दिया। कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में स्वभावतः सेवा का कार्य करने वाले डॉक्टर शैलेन्द्र साहू का निधन मेरे लिए, समाज व प्रदेश के लिए अत्यंत पीड़ादायक हैं. माता कर्मा उनके पुरे परिवार को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उनकी इस वीरगति को शहीदों में गिना जाये। सरकार से निवेदन करते हैं कि, इस वैश्विक कोरोना महामारी में सेवा देते हुए अपना जान गवाएं हैं उनको शहीद का दर्जा देना चाहिए।

बता दें कल सुबह बलौदाबाजार जिला अस्पताल के कोविड प्रभारी डॉक्टर शैलेन्द्र साहू को मौत हो गई थी। अपने सहयोगी साथियों से एक दिन पहले तबियत ठीक नहीं होने की बात कही। रात्रि में उनका कोरोना टेस्ट किया गया था। जिसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। 19 जुलाई की सुबह उनकी निधन की ख़बर आई। डॉक्टर साहू का अपने सीनियर के साथ सभी स्टॉफ, क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि, नगरवासी के साथ मधुर संबंध थे। उनके निधन की ख़बर से पुरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई। अपने चाहते डॉक्टर को अंतिम बिदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। उपस्थित जनसमुदाय ने अपने वीर योद्धा को नम आँखों से बिदाई दी। कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत अंतिम संस्कार की रायपुर बूढ़ा तालाब स्थित मारवाड़ी शमशान घाट में पूरी की गई।

प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने आगे कहा, सरकार से निवेदन करते हैं कि, इस भयंकर महामारी कोरोना में काम करते हुए अपना जान गवायें हैं, ऐसे परिवार के सदस्यों के प्रति चिंता करना चाहिए। परिवार के मुखिया के न होने से उनके बच्चें, परिवार के सदस्य का जीवन उस स्तर का बना रहे जो परिवार के मुखिया के होने से होता। उनके न होने का कमी परिवार वालों को जीवन में कभी महसूस न हो. सभी सुविधायें मिल सके ऐसा प्रयास हो। संभव हो तो यथा योग्य उसे नौकरी भी मिले। ताकि उस परिवार का मान सम्मान उस सेवक के जाने के बाद भी बना रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.