Truck Driver strike : ड्राइवर से ‘औकात’ पूछना कलेक्टर साहब को पड़ा भारी, पद से हुई छुट्टी

Madhya Pradesh News : देश में नौकरशाहों और आम जनता के बीच तकरार की घटनाएं आम हो गई हैं और ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश में हुई जब एक कलेक्टर ने अपना आपा खो दिया और एक ड्राइवर की “औकात” पर सवाल उठाया। यह घटना मंगलवार को हुई जब ड्राइवर यूनियन के प्रतिनिधि मध्य प्रदेश के शाजापुर के जिला कलेक्टर किशोर कान्याल से मिले तो उन्होंने अपना आपा खो दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। बाद में कन्याल ने इस शब्द के इस्तेमाल पर खेद व्यक्त किया और अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

हालांकि, इस मामले को लेकर विवाद बड़ गया। उसको लेकर शाजापुर कलेक्टर पर गाज भी गिर गई है। मध्य प्रदेश सरकार ने किशोर कन्याल को शाजापुर जिला कलेक्टर के पद से हटा दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कन्याल को कलेक्टर पद से हटाने का फैसला साझा करते हुए कहा कि उनकी सरकार में इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीबों के उत्थान के लिए काम करते हैं। कोई भी अधिकारी कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसे गरीबों के काम और भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। इंसानियत के नाते हमारी सरकार में इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। (Madhya Pradesh News)

यह भी पढ़े :- वन मंत्री केदार कश्यप ने मंत्रालय में पूजा अर्चना कर किया पदभार ग्रह

उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि ऐसी भाषा बोलने वाले अधिकारी फील्ड पोस्टिंग के लायक नहीं हैं।’ मुझे उम्मीद है कि वहां तैनात अधिकारी (शाजापुर कलेक्टर के रूप में) इस तरह के व्यवहार पर नजर रखेंगे। इससे मुझे दुख हुआ है। वीडियो क्लिप में, कलेक्टर को ड्राइवरों से कानून अपने हाथ में न लेने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है, जब गोताखोरों के एक प्रतिनिधि ने उनसे अच्छे से बात करने के लिए कहा। इस पर, जिला कलेक्टर भड़क गए और संबंधित व्यक्ति से पूछा, “क्या करोगे तुम, क्या औकात है तुम्हारी?”

वहीं, खेद जताते हुए कलेक्टर ने कहा कि आज ड्रायवर्स और उनके संगठनों के साथ संपन्न हुई बैठक में एक व्यक्ति द्वारा बैठक में बार-बार 03 जनवरी के बाद किसी भी लेवल पर जाने की बात कहने पर कलेक्टर श्री किशोर कन्याल ने उसे शांत करने के लिए थोड़े तल्ख लहजे में कही गई बात किसी को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं कही गई थी। (Madhya Pradesh News)

Related Articles

Back to top button