The Kerala Story: कहानी दिखाकर अच्छा नहीं किया’ क्रू मेंबर को मिली धमकी , मचा हड़कंप

The Kerala Story : मुंबई पुलिस के अनुसार, फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के क्रू मेंबर को एक अज्ञात नंबर से धमकी भरा संदेश मिला। पुलिस के अनुसार, फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के निर्देशक सुदीप्तो सेन ने पुलिस को बताया कि क्रू मेंबर्स में से एक को एक अनजान नंबर से मैसेज आया। पुलिस ने कहा कि संदेश ने उक्त व्यक्ति को घर से अकेले बाहर नहीं निकलने की धमकी दी और कहा कि उन्होंने कहानी दिखाकर अच्छा काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें:- सख्त कानून के बाद भी कम नहीं हो रहे बाल विवाह के मामले, 3 दिन में रोकी गई 5 शादियां

पुलिस ने चालक दल के सदस्य को सुरक्षा प्रदान की लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई क्योंकि उन्हें अभी तक लिखित शिकायत नहीं मिली है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने 8 मई को “शांति बनाए रखने” और राज्य में “नफरत और हिंसा” की घटनाओं से बचने के लिए फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगा दिया। The Kerala Story

पश्चिम बंगाल फिल्म पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला राज्य बना। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में फिल्म को कर मुक्त किए जाने के बावजूद फिल्म को लेकर राजनीतिक हंगामा जारी है। कोलकाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। सभी सिनेमा हाल मालिकों को फिल्म का प्रदर्शन रोकने का आदेश दिया गया है। ममता ने कहा कि राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस फिल्म में दिखाए गए सभी दृश्य राज्य की शांति व्यवस्था के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

क्या है धमकी भरा मैसेज?

पुलिस सूत्रों ने बताया की ज़रूरत पड़ी तो इनकी सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। एएनआई के मुताबिक, क्रू मेंबर को भेजे गए धमकी भरे मैसेज में लिखा था, ‘अकेले घर से बाहर मत निकलना। यह कहानी दिखाकर अच्छा नहीं किया।’ चूंकि इस मामले में लिखित शिकायत नहीं दी गई है, इसी वजह से अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है। लेकिन पुलिस ने क्रू मेंबर को सुरक्षा दी है।

‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) पर विवाद की वजह

मालूम हो कि The Kerala Story 5 मई को थिएटर्स में रिलीज हुई। लेकिन रिलीज से पहले से ही यह विवादों में घिरी है। कुछ राज्यों में इसे बैन भी किया जा चुका है। फिल्म में दिखाया गया है कि केरल में कैसे 32 हजार लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उन्हें आतंकी संगठन ISIS में शामिल किया जाता है। ‘द केरल स्टोरी’ में दावा किया गया है कि केरल राज्य की 32 हजार लड़कियां अचानक ही गायब हो गई थीं। फिर धर्मांतरण के बाद वो आतंकी समूह आईएसआईएस में शामिल हो गई थीं। इस फिल्म में अदा शर्मा, सोनिया बलानी और योगिता बिहानी लीड रोल में हैं।

Related Articles

Back to top button