अस्पताल में नहीं था यूरिन बैग तो मरीज को लगा दी कोल्ड ड्रिंग की बोतल, मचा हड़कंप

Hospital Emergency Ward

पटना । जमुई के सदर अस्पताल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड (Hospital Emergency Ward) में भर्ती एक मरीज को यूरिन बैग की जगह अस्पताल कर्मियों ने कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया।

जानकारी के अनुसार झाझा रेल पुलिस को मंगलवार की रात रेलवे ट्रैक से घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध मिला था। जिसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया लेकिन सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड (Hospital Emergency Ward) में भर्ती अज्ञात वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरिन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया।

यह भी पढ़े :- पूर्व खूँखार डकैत मलखान सिंह अब बीजेपी को देंगे चुनौती, कांग्रेस में हुए शामिल

मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि यूरिन बैग कई दिनों से अस्पताल के स्टॉक में खत्म हो गई थी। लेकिन यूरिन बैग की जगह पर कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना यह गंभीर मामला है। मामले की जांच कर संबंधित स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग सदर अस्पताल में पूरी व्यवस्था की बात करती रहती है। लेकिन यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन के रास्ते में लगाने पर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई है। इधर अस्पताल परिसर में यह कुव्यवस्था की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिससे सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर अन्य लोग तरह-तरह की चर्चा कर रही।

लोगों का कहना है कि जमुई की स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छिपी हुई नहीं है। सदर अस्पताल में हर दिन किसी ने किसी मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग चर्चा में रहती है। लेकिन यूरिन के रास्ते में कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना एक गंभीर बात। इससे स्वास्थ्य व्यवस्था कितना सुदूर है यह बताने की जरूरत नहीं है। वहीं मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने बताया कि यूरिन बैग कई दिनों से अस्पताल के स्टॉक में खत्म हो गई थी। (Hospital Emergency Ward)

Related Articles

Back to top button