बेकाबू टैंकर ने सवारियों से भरी टेंपो को मारी टक्कर, मासूम समेत 9 लोगों की मौत

Pratapgarh Road Accident: उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां के लीलापुर में बेकाबू टैंकर की टक्कर से टेंपो में सवार 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे के बाद टैंकर सड़क पर पलट गया। टक्कर इतनी तेज थी कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मरने वालों में 1 बच्ची, 3 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। 5 गंभीर घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

यह भी पढ़ें:- देश के 7 राज्यों में बारिश और बाढ़ से हाहाकार, 24 घंटे में 56 लोगों की मौत

वहीं हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। CM योगी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और गंभीर घायलों को 50 हजार की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं। CM ने योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। डीएम प्रकाश चंद्र का कहना है कि टैंकर के स्टेयरिंग में कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम आने के कारण बैलेंस बिगड़ गया। टेंपो से टकराने के बाद पलट गया। (Pratapgarh Road Accident)

जानकारी के मुताबिक टैंकर रायबरेली से गैस लेकर आ रहा था। टैंकर में रिसाव होने से ट्रैफिक रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि टेंपो सवारी लेकर प्रतापगढ़ की तरफ जा रहा था। टैंकर मोहनगंज की तरफ से आ रहा था। तभी तेज रफ्तार टैंकर ने अनियंत्रित होकर टैंपो को टक्कर मार दी। उसके बाद सड़क पर पलट गया। इससे टेंपो के परखचे उड़ गए। हादसे के बाद टैंकर की गैस लीक होने लगी, जिसके बाद रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। (Pratapgarh Road Accident)

बता दें कि भारत में भी सड़क हादसे तेजी से बढ़ रहे हैं। साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Pratapgarh Road Accident)

Related Articles

Back to top button