CM भूपेश ने बिंदेश्वरी बघेल पार्क का किया लोकार्पण, राज्यपाल ने की भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना 

Bindeshwari Baghel Park: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बालोद जिले के भरदा (टटेंगा) गांव में अपनी मां बिंदेश्वरी बघेल पार्क का लोकार्पण किया। साथ ही उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री समेत अतिथियों ने पार्क में पौधरोपण भी किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने संबोधन के दौरान बिंदेश्वरी पार्क के सौंदर्यीकरण और पार्क में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 50-50 लाख रुपये की घोषणा की। इसी तरह उन्होंने खरखरा नदी से मेन रोड टटेंगा तक 03.50 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 65 लाख रुपये की राशि स्वीकृत करने और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टटेंगा के उन्नयन की घोषणा की।

यह भी पढ़ें:- बेकाबू टैंकर ने सवारियों से भरी टेंपो को मारी टक्कर, मासूम समेत 9 लोगों की मौत

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, विधायक संगीता सिन्हा समेत कई जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे। इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल ने बालोद जिले के टटेंगा में पावन सावन माह के पहले सोमवार को गांव के शिव मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। वहीं भरदा पहुंचने पर CM का स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में स्कूली छात्राएं भी पहुंची थी। मुख्यमंत्री ने उनके पास पहुंचकर उनसे पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली। (Bindeshwari Baghel Park)

  

राज्यपाल ने भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर की पूजा-अर्चना 

इधर, राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने ओडिशा दौरे के दौरान पुरी स्थित श्रीमंदिर में भगवान जगन्नाथ का दर्शन कर पूजा-अर्चना की। साथ ही देश और प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। उनके साथ राज्य की प्रथम महिला सुप्रभा हरिचंदन भी उपस्थित थीं। उन्होंने साक्षीगोपाल में पंचसखाओं को पुष्पांजलि अर्पित की। ओडिशा के प्रख्यात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, शिक्षक और लेखक उत्कलमणि पंडित गोपाधुं दास, पंडित नीलकंठ दास, पंडित गोदाबरीश मिश्र, पंडित कृपासिंधु मिश्र और आचार्य हरिहर दास पंचसखा के नाम से जाने जाते हैं। (Bindeshwari Baghel Park)

Related Articles

Back to top button