CM भूपेश ने राजस्थान मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, छात्रों के लिए मु्फ्त जमीन देने की मांग

Bhupesh Letter to Gehlot: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। साथ ही उन्हें अवगत कराया है कि छत्तीसगढ़ सरकार राजस्थान के कोटा में कोचिंग करने वाले राज्य के छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए छात्रावास बनाना चाहती है। CM बघेल ने छात्रावास के लिए मुफ्त जमीन आवंटित करने का आग्रह भी गहलोत से किया है।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल, इनकी मदद करेगी छत्तीसगढ़ सरकार

मुख्यमंत्री बघेल ने पत्र में लिखा है कि राजस्थान के कोटा में विभिन्न राष्ट्रीय संस्थानों में प्रवेश के लिए कोचिंग की अच्छी व्यवस्था होने के कारण छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में कोचिंग प्राप्त करने के लिए कोटा, राजस्थान जाते हैं। छत्तीसगढ़ शासन इन छात्र-छात्राओं के लिए कोटा में एक छात्रावास का निर्माण करना चाहता है। CM बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत से कोटा में किसी ऐसे स्थान पर छत्तीसगढ़ शासन को निशुल्क लगभग 01 एकड़ का भूखंड आवंटित करने का आग्रह किया है, जहां से कोचिंग संस्थाओं की दूरी अधिक न हो। (Bhupesh Letter to Gehlot)

CM भूपेश ने तीजनबाई को दी बधाई

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध पंडवानी गायिका, पद्मा विभूषण तीजनबाई को संगीत नाटक अकादमी फैलोशिप (अकादमी रत्न) मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पद्मा विभूषण तीजन बाई ने छत्तीसगढ़ की लोक गायन परंपरा पंडवानी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई। हमारी छत्तीसगढ़ की संस्कृति को देश और विदेश में एक नई पहचान देने में उनका अभूतपूर्व योगदान है।  (Bhupesh Letter to Gehlot)

ममता चंद्राकर को भी मिला पुरस्कार

पद्मा विभूषण तीजन बाई को गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित गरिमापूर्ण समारोह में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने संगीत नाटक अकादमी फैलोशिप और छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध लोक गायिका, पद्मश्री सम्मान से सम्मानित और इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की कुलपति डॉ. मोक्षदा (ममता) चंद्राकर को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया। मुख्यमंत्रीबघेल ने डॉ मोक्षदा (ममता) चंद्राकर को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंने लोक कला संगीत के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों से छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। (Bhupesh Letter to Gehlot)

Related Articles

Back to top button