TMC का जनता से वादा, बंगाल में NRC और NRC नहीं होने देंगे लागू, जानें घोषणापत्र में और क्या-क्या है

TMC Manifesto : लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू होने से दो दिन पहले बुधवार को तृणमूल कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. पहले चरण में कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में मतदान होगा. घोषित 10 वादों में पार्टी संयोजक ममता बनर्जी का बार-बार दोहराया गया आश्वासन शामिल है कि बंगाल में कोई नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) नहीं होगी.

यह भी पढ़े :- नक्सलियों ने फिर की BJP नेता की हत्या, 1 साल में 11 नेताओं को उतारा मौत के घाट

किये ये वादे: टीएमसी ने आज कोलकाता में लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. टीएमसी नेताओं की मौजूदगी में घोषणा पत्र ( TMC Manifesto ) जारी हुआ. इसमें कई ऐसे वादे हैं, जिससे विवाद होना भी शुरू हो गया है. घोषणा पत्र के अनुसार, टीएमसी ने वादा किया है कि वह पश्चिम बंगाल में CAA लागू नहीं होंगे देगी. इसके साथ ही एनआरसी और यूसीसी भी बंगाल में लागू नहीं होने देने का वादा किया.

तृणमूल कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में इसके अलावा गरीबों को मुफ्त सिलेंडर की भी सौगात है. ममता बनर्जी की पार्टी ने लोगों से यह वादा किया है कि इंडिया गठबंधन के सत्‍ता में आने के बाद गरीबी रेखा से नीचे सभी परिवारों को साल में 10 फ्री कुकिंग गैस सिलेंडर दिए जाएंगे.

असम में ममता ने दिया ये बयान: इस बीच असम में रैली के दौरान ममता बनर्जी ने भी इसे लेकर बयान दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर एनआरसी, सीएए को रद्द कर देंगे. असम के सिलचर में ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर पूरे देश को ‘‘डिटेंशन कैंप’’ बना देगी. अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सत्ता में आता है तो संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को खत्म कर दिया जाएगा. ( TMC Manifesto )

Related Articles

Back to top button