CG Politics: नक्‍सली मुठभेड़ को फर्जी बताकर, अपने ही बयान से पलटे पूर्व सीएम बघेल, देखें वीडियों…

Politics on Kanker Naxal Encounter :  पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अपने बयान पर बुधवार को सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, हमारे जवानों के सूझबूझ और बहादुरी की प्रशंसा करता हूं। हमारी नीतियों की वजह से यह सफलता मिली है। हमने नक्सल उन्मूलन की जो नीति बनाई वह सफल थी। हमारी नीति से नक्सली काफी अंदर तक सिमट चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि, मेरे बयान को अभी की घटना से जोड़ कर बताया गया है। भाजपा वाले ऐसा कर रहे हैं, यह बेहद दुर्गभाग्यजनक है।

दरसअल, देश के सबसे बड़े नक्सल एनकाउंटर पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के नेतागण इस मुठभेड़ पर सवाल उठा रहे हैं। इसी कड़ी में गृहमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि, पूर्व सीएम भूपेश बघेल फर्जी एनकाउंटर कह रहे हैं। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलियों का प्रेस नोट दिखाते हुए कहा कि, 8 जुलाई को जारी इस प्रेस नोट में उन्होंने कहा है कि, हमारे 50 साथी शहीद हुए हैं। इसी समय विभाग ने भी कहा था कि, 50 नक्सली मारे गए हैं। ये पहली बार है जब पुलिस महकमें ने भी 50 कहा था और नक्सलियों ने भी माना है कि, उनके 50 साथी मारे गए हैं। जिसके बाद यह दूसरी घटना हैं जहां 29 वर्दीधारी नक्सली मारे गए हैं। साथ ही अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं, यह देख कर कोई कैसे कह सकता है कि, यह फर्जी मुठभेड़ है। कांग्रेसियों की ये बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण है। (Politics on Kanker Naxal Encounter)

यह भी पढ़े :- नक्सलियों ने फिर की BJP नेता की हत्या, 1 साल में 11 नेताओं को उतारा मौत के घाट

उन्होंने आगे कहा कि, मैं जवानों से मिलकर आया हूं। मारे गए नक्सलियों के पास से इंसान मिलता है और AK 47 मिलता है। यह बहुत बड़ा षड्यंत्र है देश के खिलाफ। हमारे ही कुछ लोग मिलकर इस तरफ से काम करेंगे कि, देश में जनता मरती रहे और आप विकास में बाधा पैदा करते रहें, यह नहीं चलेगा। कांग्रेस ने अपने समय में कोई काम किया नहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं की जब हत्या हो रही थी तो ये घड़ियाली आंसू बहा रहे थे।

पूर्व मुख्‍यमंत्री बघेल को सीएम साय ने दिया जवाब
पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के कांकेर में नक्‍सली एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने पर सीएम विष्‍णुदेव साय ने कहा, हर चीज में इनको प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को भी उन्होंने काल्पनिक कहा। यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

नक्‍सल मुठभेड़ पर पूर्व सीएम बघेल के बयान पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, भूपेश बघेल जी कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं। (Politics on Kanker Naxal Encounter)

Related Articles

Back to top button