नक्सलियों ने फिर की BJP नेता की हत्या, 1 साल में 11 नेताओं को उतारा मौत के घाट

Naxalites Killed BJP Leader: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों ने फिर एक BJP नेता की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने बस्तर में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग से 2 दिन पहले नारायणपुर के BJP नेता और उपसरपंच को मौत के घाट उतार दिया है। देर रात नक्सली उपसरपंच पंचम दास के घर पहुंचे। इसके बाद दरवाजा तोड़ा और कुल्हाड़ी से हमला कर पंचम दास को मार डाला। वारदात के बाद नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके हैं, जिसमें लिखा है कि उपसरपंच और बीजेपी नेता पंचम दास मानिकपुरी पुलिस के गोपनीय सैनिक के रूप में काम कर रहा था। इसलिए PLGA ने उसे मौत की सजा दी है। मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है। 

यह भी पढ़ें:- महावीर देव मंदिर में की गई रामलला की भव्य आरती और भजन, पढ़ें पूरी खबर

गृहमंत्री विजय शर्मा ने घटना को नक्सलियों की कायराना करतूत बताया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने कायराना ढंग से उप सरपंच पंचम दास की हत्या की है। डिप्टी CM ने कहा कि आपके हाथ में बंदूक है तो आप किसी को भी मार देंगे। सरकार नक्सलियों से बातचीत के लिए हर पल तैयार है। संगठन, गुट या किसी भी माध्यम से चर्चा के लिए राजी हैं। उन्होंने कहा कि खून-खराबा खत्म होना चाहिए और बस्तर के हर गांव तक विकास पहुंचना चाहिए। जानकारी के मुताबिक पंचम दास मानिकपुरी जिले के दंडवन गांव के रहने वाले थे। (Naxalites Killed BJP Leader)

लंबे समय से बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे थे। वर्तमान में संगठन ने इन्हें शक्ति केंद्र सह प्रभारी का जिम्मा दिया था। बताया जा रहा है कि ये पिछले कई दिनों से नक्सलियों के टारगेट पर थे। नक्सली इन्हें पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके थे। इस बीच 16 अप्रैल को देर रात सादे कपड़ों में नक्सली उनके घर पहुंच गए। पहले घर का दरवाजा तोड़ा। फिर अंदर घुसकर पंचम दास पर कुल्हाड़ी से वार मौत के घाट उतार दिया। नक्सल संगठन की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि नक्सलियों ने एक साल के अंदर 11 बीजेपी नेताओं की हत्या की है। (Naxalites Killed BJP Leader)

Related Articles

Back to top button