टोक्यो ओलंपिक 2021: ग्रेट ब्रिटेन से प्ले-ऑफ मैच हारा भारत

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का अपना पहला ओलंपिक पदक हासिल करने का सपना अधूरा रह गया क्योंकि उसे शुक्रवार को यहां चल रहे खेलों में कांस्य प्ले-ऑफ मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा।

भारी वापसी से भरे खेल में, भारत ने दूसरे क्वार्टर में 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से बढ़त बना ली, इससे पहले कि ग्रेट ब्रिटेन बाकी के खेल में कार्यवाही पर हावी होने लगे। उन्होंने आखिर में चौथे क्वार्टर की शुरुआत में भारत को शुरुआती झटका देने से पहले तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनटों में बराबरी कर ली।

टोक्यो में कठोर परिस्थितियों का सामना करते हुए, दोनों पक्षों ने एक अथक पारी खेली, लेकिन ग्रेट ब्रिटेन खेल के अंतिम चरण की ओर भारतीय खतरों को दूर करने में सफल रहा, भले ही मौसम की स्थिति दोनों पक्षों पर भारी पड़ रही हो।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से कहा – हम महिला हॉकी में एक पदक से बहुत कम चूक गए लेकिन यह टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है- जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और नए मोर्चे बनाते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि #Tokyo2020 में उनकी सफलता भारत की युवा बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी। इस टीम पर गर्व है।

Related Articles