CM Meets President-PM: CM भूपेश बघेल ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की मुलाकात, कई मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

CM Meets President-PM: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली दौरे के दौरान नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने द्रौपदी मुर्मू को सर्वोच्च संविधानिक पद संभालने की बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान प्रदेश के कई मुद्दों पर बातचीत भी हुई है। बता दें कि CM कल यानी रविवार को हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर शिमला जाने वाले हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 5 अगस्त से दिल्ली दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रपति भवन जाकर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई कि नई राष्ट्रपति की अगुवाई में देश आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें:- Jagdeep Dhankhar Win: जगदीप धनखड़ होंगे भारत के अगले उपराष्ट्रपति, 528 वोटों से दर्ज की जीत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के बाद ये पहली मुलाकात थी। बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। अधिकारियों ने इसे सौजन्य मुलाकात बताया है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को एक खास हस्तशिल्प भेंट किया है। इस दौरान किसी खास एजेंडे पर चर्चा नहीं हुई है। हालांकि बातचीत के दौरान प्रदेश से जुड़े कुछ विषयों पर बातचीत की बात सामने आ रही है। बातचीत का ब्यौरा सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री शनिवार को दिन भर दिल्ली में ही रहेंगे। इस दौरान वे कुछ केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस संगठन के नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं। (CM Meets President-PM)

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार सुबह दिल्ली से शिमला जाएंगे। वहां हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकें होनी हैं। वे सोमवार शाम तक रायपुर वापस लौटेंगे। मुख्यमंत्री का यह दौरा कार्यक्रम पिछले महीने दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में ही तय हो गया था। इस साल हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है। कांग्रेस ने भूपेश बघेल को वहां का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है। (CM Meets President-PM)

मुख्यमंत्री ने दिल्ली पुलिस के किंग्सवे कैंप पहुंचकर राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को रायपुर में महंगाई, बेरोजगारी और अग्निपथ योजना के विरोध में हुए आंदोलन की अगुवाई की थी। वहां से वे सीधे दिल्ली जाने के लिए हवाई अड्‌डे पहुंचे। दिल्ली में उन्होंने पुलिस के किंग्सवे कैंप में हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सभी वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। बता दें कि कांग्रेसियों ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन किया था। (CM Meets President-PM)

Related Articles

Back to top button