परिवहन मंत्री अकबर ने बेमेतरा में जिला परिवहन कार्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया

बेमेतरा । परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने शुक्रवार को ज़िला मुख्यालय स्थित ज़िला परिवहन कार्यालय (District Transport Office in Bemetara) के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। मंत्री अकबर ने कार्यालय के विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यालय की साफ़-सफ़ाई पर ज़ोर दिया। उन्होंने परिसर में छायादार फलदार पौधों का रोपण करने के अधिकारियों कहा। विधायक आशीष छाबड़ा, कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने मंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया । इस मौके पर परिवहन विभाग के संयुक्त परिवहन आयुक्त वेदव्रत सिरमौर, उप परिवहन आयुक्त अंशुमन सिंह सिसोदिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:- अब कॉल और SMS से मिलेगी हाथी आने पर सूचना, पढ़ें पूरी खबर 

मंत्री अकबर ने अपने संक्षिप्त कार्यक्रम में कहा कि वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट एवं लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाया गया है। ताकि लोगों को ओर सरल बेहतर सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि ड्राइविंग टेस्ट लिए बगैर लाइसेंस जारी नहीं हो। उन्होंने ज़रूरत मुताबिक़ ड्राइविंग टेस्ट और प्राइवेट फिटनेस सेंटर्स की संख्या बढ़ाने पर बल दिया। परिवहन मंत्री अकबर ने नये कार्यालय भवन के लिए ज़िले की जानता और अधिकारियों.कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। (District Transport Office in Bemetara)

ज़िला परिवहन अधिकारी अरविंद भगत ने बताया कि कुल एरिया 3.8 एकड़ का है। 1.76 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए यह भवन सर्व सुविधा सम्पन्न है। नये कार्यालय भवन दो मंजिले भवन में गार्ड बैरकए विभिन्न शाखा स्थापना,अवाक-जावक,स्टोर रूम तथा रिकॉर्ड रूम समेत परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारियों तथा कर्मियों के कार्यालय के लिए लिए अलग.अलग कमरे बनाए गए हैं। साथ ही परिसर में पर्याप्त गाड़ियों की पार्किंग की जगह हैं। परिसर में पर्याप्त गाड़ियों की पार्किंग की जगह है।।नए भवन में ज्यादा जगह के साथ साथ जब्त वाहनों को रखे जाने के लिए भी पर्याप्त स्थान मौजूद है। साथ ही सुरक्षा कर्मियों के रहने के लिए भी बैरक बनाए जायेंगे।

ज़िला परिवहन के इस दो मंज़िला नये भवन में नीचे कॉन्फ़ेन्स हाल और दूसरी मंज़िल पर मीटिंग कक्ष निर्मित है। अधिकारी.कर्मचारी कक्ष के अलावा रिकॉर्ड रूमए स्टोर रूम, सर्वर रूम, स्थापना,पंजीयन शाखा भी अलग-अलग व्यवस्था है। लर्निंग लायसेंस,स्थायी लायसेंस, बस आदि परमिट व अन्य कार्य के संबंधित व्यक्ति सीधे कार्यालय न आकर परिसर में खुलने वाली विंडो से काग़ज़ात जमा करने की व्यवस्था है। इससे कार्यालय के भीतर आने की ज़रूरत नहीं होगी। डिजिटल लाइसेंसी फ़ोटो भी बाहर से खींचे जाएँगे। (District Transport Office in Bemetara)

Related Articles

Back to top button