Twitter New Rules : 1 फरवरी से बदल रहे ट्विटर के ये नियम, अब यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

Twitter New Rules : Elon Musk की एंट्री के बाद से ट्विटर में हर दिन कुछ ना कुछ नया बदलाव हो रहा है। कंपनी ने अकाउंट सस्पेंड पॉलिसी में बदलाव किया है। कंपनी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। 1 फरवरी से नया बदलाव लागू हो रहा है। इसके तहत यूजर्स अपने अकाउंट सस्पेंशन को लेकर अपील कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के भीलवाड़ा दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, भगवान् श्री देवनारायण के 1111 वें प्राकट्य महोत्सव में शामिल

अकाउंट रिस्टोर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए क्राइटेरिया के तहत रिव्यू किया जाएगा। नए क्राइटेरिया के तहत कोई ट्विटर अकाउंट केवल प्लेटफॉर्म्स की पॉलिसी का बार-बार उल्लंघन करने पर सस्पेंड किया जा सकेगा।

Twitter New Rules : नियमों के उल्लंघन पर सस्पेंड होगा अकाउंट

अकाउंट्स को गंभीर पॉलिसी उल्लंघन के मामले में भी सस्पेंड किया जा सकता है। गंभीर पॉलिसी उल्लंघन में गैर-कानूनी कंटेंट या एक्टिविटी, किसी को डराना या नुकसान पहुंचाना और हैरेसमेंट जैसे चीजें शामिल हैं। ट्विटर का कहना है कि आने वाले वक्त में ‘गंभीर एक्शन’ कम मामलों में लेंगे।

मस्क लगातार अकाउंट बैन का करते हैं विरोध

एलॉन मस्क ट्विटर डील के वक्त से ही अकाउंट सस्पेंड करने का विरोध कर रहे थे। डील पूरी होने के बाद कई पॉपुलर ट्विटर अकाउंट्स को रिस्टोर किया गया है। जिन्हें पहले बैन या सस्पेंड किया गया था। इस लिस्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : टाटा ने दिया ग्राहकों को झटका, 1 फरवरी से महंगी हो जाएगी गाड़ियां, कीमत में इतनी होगी बढ़ोतरी

Twitter New Rules : कंगना रनौत का अकाउंट हुआ रिस्टोर

हाल में ही बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का अकाउंट भी रिस्टोर किया गया है। कंगना रनौत का अकाउंट लगभग दो साल पहले बैन किया गया था। एलॉन मस्क ट्विटर में लगातार कई बदलाव कर रहे हैं।

प्लेटफॉर्म पर अब तीन तरह के वेरिफिकेशन बैज दिए जा रहे हैं। जहां सरकारी एजेंसियों, अधिकारियों और मंत्रियों को ग्रे कलर का बैज मिलता है। वहीं कंपनियों को यलो बैज दिया गया है। जबकि इंडिविजुअल यूजर्स को ब्लू टिक मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button