कार और ट्रेलर के बीच जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के 5 सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत

Accident in Barmer: राजस्थान में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बाड़मेर के धोरीमना थाना क्षेत्र का है, जहां कार और ट्रेलर के बीच टक्कर में एक ही परिवार के 5 सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक घायल है। धोरीमन्ना के SHO सुखराम विश्नोई ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान धनराज (उम्र 45), स्वरांजलि (उम्र 5), प्रशांत (उम्र 5), भाग्य लक्ष्मी ( उम्र1) और गायत्री (उम्र 26) के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, कहा- दोबारा सरकार बनने पर कोरिया और रायगढ़ को बनाएंगे संभाग

थाना प्रभारी ने बताया कि कार सवार महाराष्ट्र के भालगांव के रहने वालै हैं, जो दिवाली पूजन के बाद घूमने के लिए जैसलमेर जा रहे थे। इस बीच हादसे का शिकार हो गए। TI ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए धोरीमन्ना के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस के मुताबिक महाराष्ट्र से एक ही परिवार के लोग दो कारों में दिवाली पूजा के बाद घूमने के लिए जैसलमेर जा रहे थे। इस दौरान सूरते की बेरी एनएच-68 पर तेज रफ्तार ट्रेलर ने ओवरटेक करते हुए कार को चपेट में ले लिया। कार में छह लोग सवार थे। हादसा इतना भीषण था कि कार में शव फंस गए। आसपास के लोगों की मदद से सभी को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए, जहां पर मृत घोषित कर दिया। (Accident in Barmer)

परिवार के लोग दो अलग-अलग कारों में जा रहे थे। एक कार आगे चल रही थी। जबकि दूसरी पीछे। इस दौरान पीछे चल रही कार को सामने से ओवरटेक करके आए ट्रेलर ने टक्कर मार दी। कार पूरी तरह से चिपक गई और तीन बच्चों समेत 6 लोग उसमें फंस गए। हादसे के कारण रास्ता जाम हो गया। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई। बता दें कि राजस्थान में सोमवार का दिन हादसों से भरा रहा। इस दौरान बाड़मेर और गंगापुर सिटी जिले में दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए। इन हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर घायलों की हालत नाजुक होने पर उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। Accident in Barmer)

गंगापुर में 4 युवकों की मौत
गंगापुर सिटी जिले में सड़क हादसे के बाद ग्रामीणों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ कर दी। इससे नेशनल हाईवे पर जाम लग गया। बाद में पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। तब जाकर जाम खुला। गंगापुर सिटी में तेज रफ्तार रोडवेज बस और कार के बीच भीषण टक्कर हो गई, जिसमें चार युवकों की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा बामनवास थाना क्षेत्र में पिपलोई गांव में जयपुर गंगापुर स्टेट हाईवे पर हुआ। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। Accident in Barmer)

Related Articles

Back to top button