Livelihood College Rojgar Mela: लाइवलीहुड कॉलेज में 25 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन, 943 पदों पर होगी भर्ती

Livelihood College Rojgar Mela: कोण्डागांव जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा संकल्प परियोजना अंतर्गत 25 अगस्त 2022 को सुबह 10:30 बजे से लाइवलीहुड कॉलेज भवन डोंगरीपारा में रोजगार मेला का आयोजन किया गया है, जिसमें निजी नियोजकों द्वारा कुल 943 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक रोजगार मेले में 6 नियोजकों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों और फर्मों में रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इसके तहत दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव में असिस्टेंट और फील्ड वर्कर, हेड टेक्नीशियन समेत कम्प्यूटर ऑपरेटर के कुल 11 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Driving school Nilambit: परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई, नियमों का पालन नहीं होने पर 6 ड्राइविंग स्कूल निलंबित

इसी तरह कमाण्डों सिक्योरिटी सर्विसेज रायपुर के द्वारा सिक्योरिटी सुपरवाइजर के 30 और सिक्योरिटी गार्ड के 50 पदों, कोंडानार गारमेंट फेक्ट्री के द्वारा सुपरवाइजर के 10, हेल्पर समेत ऑपरेटर के 160 पदों, प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा द्वारा ट्रेनी ऑटोमेटिव टूव्हीलर, ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर के तीस-तीस पदों, ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30, ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30 एवं ट्रेनी हॉस्पीटालिटी के 40 पदों, अविनाश इंटरप्राईजेस द्वारा सिक्योरिटी गार्ड के 100, होम हेल्थ केयर के 60 और ट्रेनी सिलाई के 200 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। (Livelihood College Rojgar Mela)

वहीं सीजा फाउण्डेशन रायपुर के द्वारा मोबिलाइजर, प्लेसमेंट कोआर्डीनर, साफ्ट स्किल ट्रेनर, इलेक्ट्रीशियन ट्रेनर, मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर और रिटेल ट्रेनर प्रत्येक के दो-दो पदों, इलेक्ट्रीशियन, मेशन राजमिस्त्री, सेल्स प्रोफेशनल प्रत्येक के लिए साठ-साठ पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। सेल्स असिस्टेंट और फील्ड वर्कर समेत हेड टेक्नीशियन पद के लिए आयु 18 से 30 साल के बीच और शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं कम्प्यूटर ऑपरेटर पद के लिए आयु 18 से 30 साल के बीच और शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण समेत कम्प्यूटर में डिप्लोमाधारी होना चाहिए। (Livelihood College Rojgar Mela)

इन पदों पर 3 साल के अनुभव प्राप्त अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। सिक्योरिटी सुपरवाइजर पद के लिए आयु 18 से 45 साल के बीच होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण और गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। सिक्योरिटी गार्ड पद के लिए आयु 18 से 30 साल के बीच और शैक्षणिक योग्यता 10 उत्तीर्ण समेत गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। इन दोनों पदों के लिए 1 साल के अनुभव प्राप्त अभ्याथियों को वरीयता दी जाएगी। कोंडानार गारमेंट फैक्ट्री के सुपरवाइजर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नात्तक है। (Livelihood College Rojgar Mela)

वहीं हेल्पर और ऑपरेटर पद के लिए 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पद के लिए आयु सीमा 18 से 30 साल के मध्य होना चाहिए। ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर, ट्रेनी इलेक्ट्रीकल और ट्रेनी हॉस्पीटालिटी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण समेत आयु सीमा 18 से 30 साल के बीच होना चाहिए। अविनाश इंटरप्राईजेस के सिक्योरिटी गार्ड और होम हेल्थ केयर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण और ट्रेनी सिलाई के लिए शैक्षणिक अहर्ता 5वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 साल के बीच होना चाहिए। सीजा फाउण्डेशन रायपुर के मोविलाईर, इलेक्ट्रीशियन मेसन राजमिस्त्री और सेल्स प्रोफेशनल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण मांगा गया है। (Livelihood College Rojgar Mela)

प्लेसमेंट कोआर्डीनेटर पद के लिए स्नात्तक, साफ्ट स्क्लि ट्रेनर पद के लिए स्नात्तक और पोस्ट ग्रेजुएट, एक साल का अनुभव और इलेक्ट्रीकल ट्रेनर, रिटेल ट्रेनर, मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर पद के लिए संबंधित ट्रेड में ITI प्रशिक्षित और संबंधित क्षेत्र में 4 साल का अनुभव होना चाहिए। इन सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 साल के बीच होना चाहिए। दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव, कोण्डानार गारमेंट फैक्ट्री और सीजा फाउण्डेशन रायुपर के पदों के लिए कार्य स्थल कोण्डगांव निर्धारित है। वहीं कमाण्डो सिक्योरिटी सर्विसेज रायपुर के पदों के लिए कार्य स्थल रायपुर, अविनाश इंटरप्राईजेस के पदों के लिए कार्य स्थल संपूर्ण भारत और प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा के पदों के लिए कार्य स्थल छत्तीसगढ़ राज्य समेत अन्य प्रदेश नियत है।

इन सभी पदों पर कार्य करने के लिए ईच्छुक योग्य अभ्यर्थी अपने बॉयोडाटा और शैक्षणिक योग्यता संबंधित प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों के साथ 25 अगस्त 2022 को सुबह 10:30 लाइवलीहुड कॉलेज डोंगरीपारा कोण्डागांव में उपस्थित होकर रोजगार मेला मे शामिल हो सकते है। रोजगार मेला संबंधी विस्तृत जानकारी जिले के वेबसाइट www.kondagaon.gov.in पर लॉगिन कर देखी जा सकती है। ये मेला बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है, क्योंकि इतने सारे पदों पर भर्ती लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button