Vehicle Parking Fine: सड़क पर खड़ी गाड़ियों की फोटो भेजने पर मिलेगा 500 रु, जानिए कैसे

Vehicle Parking Fine: अगर आप भी गलत तरीके से गाड़ी पार्क करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि केंद्र सरकार जल्द ही कानून लाने वाली है। दरअसल, अगर कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़े किसी वाहन की फोटो भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा। केंद्र सरकार जल्द ही इस तरह का एक कानून लाने की तैयरी में है। वहीं गलत तरीके से पार्किंग करने वाले वाहन मालिक को 1 हजार रुपये का जुर्माना देना होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को ये जानकारी दी। (Vehicle Parking Fine)

यह भी पढ़ें:-  SDM Action: लापरवाही पर गिरी गाज, पटवारी को SDM ने किया निलंबित

दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। गडकरी ने कहा कि ‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे।’ (Vehicle Parking Fine)

वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं होने के कारण नाराजगी

केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं। कुछ हल्के अंदाज में उन्होंने कहा कि ‘नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं। आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है।’ बता दें कि कई लोग अपनी गाड़ी को एकदम गलत तरीके से लगा देते हैं, जिससे यातायात बाधित हो जाता है। (Vehicle Parking Fine)

Related Articles

Back to top button