चंगोरी में विश्व हिंदू परिषद ने की संगठन विस्तार पर चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

Vishwa Hindu Parishad: बलौदाबाजार-भाटापारा के चंगोरी गांव में विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी और जिला मंत्री राजेश केशरवानी ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस दौरान संगठन विस्तार पर चर्चा की गई। साथ ही गांव के वरिष्ठजनों से संगठन से जुड़कर युवा बजरंगियों के मार्गदर्शन का आह्वान किया गया। चंगोरी में पहले से ही बजरंगदल का संगठन है।

यह भी पढ़ें:- कार के ऊपर चढ़ा तेज रफ्तार ट्रक, हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

संगठनों के सदस्यों का कहना है कि बड़े बुजुर्गों का सहयोग नहीं मिलने के कारण गांव में धर्मांतरण, नशापान और जुआ-सट्टा बढ़ रहा है, जिसे रोकने और युवाओं को सही मार्गदर्शन देने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिसे लेकर जिला कार्यकारिणी और बलौदाबाजार प्रखंड संयोजक विनय फेंकर और कोयदा विहिप अध्यक्ष डॉ दुलेश सेन ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। (Vishwa Hindu Parishad)

बैठक में संगठन के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान ग्रामीणों को समाज, गांव और राष्ट्र हित में कार्य करने, युवाओं को गलत कार्यों को करने से रोकने समेत बाहर से आकर गांव में व्यवसाय करने वालों या ग्रामीणों से संबंधित जानकारी एकत्रित करने वालों की सूचना तत्काल नजदीकी थाने में देने की सलाह दी गई। (Vishwa Hindu Parishad)

वहीं जात-पात का भेद भूलकर मैं हिन्दू हूं की भावना से साथ मिलकर रहने और पूजा-पाठ के साथ ही मिलकर त्योहार मनाने का आग्रह किया गया। वहीं जो मतांतरित हो रहे हैं उनके घर जाकर उन्हें समझा बुझाकर उनकी समस्याओं का समाधान कर अपने साथ ही शामिल रखने की बात कही। बैठक के बाद मां दुर्गा की आरती की गई। इसके बाद जिला अध्यक्ष ने सभी ग्रामीणों को शपथ दिलाई। (Vishwa Hindu Parishad)

जिला अध्यक्ष ने शपथ दिलाते हुए कहा कि- मेरे पूर्वज सनातनी हिन्दू थे। हजारों सालों के संघर्ष के बाद भी मुझे हिन्दू बनाए रखा। मैं संकल्प लेता हूं कि तन-मन-धन से राष्ट्र धर्म और समाज हित में कार्य करूंगा। साथ ही अपने राष्ट्र धर्म और समाज के खिलाफ उठने वाली आवाजों का दमन करूंगा। सदैव राष्ट्र धर्म समाज की रक्षा के लिए तत्पर रहूंगा। अपने आस-पास धर्मांतरण, लव जिहाद समेत किसी भी तरह का जिहाद मतांतरण नहीं होने दूंगा। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। (Vishwa Hindu Parishad)

Related Articles

Back to top button