Trending

khairagarh विधानसभा उपचुनाव 2022: मतदान खत्म अब 16 अप्रैल को आएंगे नतीजे

khairagarh विधानसभा उपचुनाव 2022: जेसीसीजे विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद खाली हुई खैरागढ़ (khairagarh) सीट के लिए वोटिंग हुई. गर्मी के बावजदू मतदाता उत्साहित नजर आए और मतदान केंद्र पहुंचे. कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने देवालीभाट में वोट डाला. बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल ने घिरघोली मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. मतदान शांतिपूर्ण रहा. हालांकि छुईखदान के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में बने बूथ पर कुछ देर के लिए हंगामा बरपा. यहां मतदान केंद्र के अंदर जा रहे भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव 16 अप्रैल को होगा, कुल 14 प्रत्याशी ले रहे हैं हिस्सा

कोमल जंघेल ने नाराजगी जताई और पुलिसकर्मी को वहां से हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. इसके बाद अफसर वहां पहुंचे और जंघेल से बात की. अफसरों ने बताया कि प्रत्याशी को पहचान नहीं पाने के कारण दिक्कत हुई, जवान को वहां से हटा दिया जाएगा. इसके बाद कोमल जंघेल ने धरना खत्म कर दिया.

खैरागढ़ उपचुनाव में दस उम्मीदवार मैदान में हैं. यशोदा वर्मा – कांग्रेस, कोमल जंघेल- भाजपा, नरेंद्र सोनी – जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़, मोहन भारती – राष्ट्रीय जनसभा पार्टी, अरुणा बनाफर- निर्दलीय, साधुराम धुर्वे – निर्दलीय, नितिन कुमार भांडेकर- निर्दलीय, विप्लव साहू – फॉरवर्ड डेमोक्रेटिक लेबर पार्टी, ढालचंद साहू – आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया, संतोषी प्रधान- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी.

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को 2023 का सेमीफाइनल माना जा रहा है. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी का नजर आ रहा है. हालांकि जेसीसीजे के प्रत्याशी ने भी टक्कर दी है. सभी पार्टियों के दिग्गजों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी है. कांग्रेस जहां उपचुनाव में जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहती है. वहीं बीजेपी खैरागढ़ के जरिए सत्ता वापसी का रास्ता खोलने में लगी है. जेसीसीजे को उम्मीद है कि एक बार फिर खैरागढ़ की सीट उनके खाते में जाएगी.

इसे भी पढ़ें : Khairagarh election : धूप बढ़ने के साथ घटी वोटर्स की संख्या, 3 बजे तक 65.68 फीसदी मतदान

Related Articles

Back to top button