Trending

Wedding card: छत्तीसगढ़ के युवक की शादी की देशभर में चर्चा, Social Media में कार्ड हो रहा जमकर वायरल

Wedding Card: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक युवक की शादी का कार्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस शख्स की शादी का कार्ड सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। युवक ने उसे छपवाया नहीं बल्कि डिजिटल ही बनाया है। शादी का यह कार्ड आधारकार्ड की हुबहू कॉपी लगती है। इसे देखकर यह नहीं कह पाएंगे कि यह शादी का कार्ड है। इस युवक ने अपनी शादी कार्ड आधार कार्ड के हुबहू छपवाया है. इस आधार कार्ड वाला शादी कार्ड (Wedding card) खूब वायरल हो रहा है। इसमें आधार नंबर की जगह पर शादी की तारीख और बारकोड लगा हुआ है। शादी के कार्ड में तिरंगे की तस्वीर में होने वाला रंग भी है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल ये अलग तरह का शादी कार्ड हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : CM Yogi Adityanath Property : मुख्यमंत्री योगी पर अब नहीं कोई केस, 49 हजार का कुंडल, सोने की चेन में रुद्राक्ष की माला, जानें कितनी है संपत्‍त‍ि

जशपुर जिला के ग्राम अंकिरा निवासी लोहित सिंह की 9 फरवरी को शादी होने वाली है। लोहित सिंह अपने गांव मे इंटरनेट, और शादी कार्ड की छपाई और कम्प्यूटर से जुड़े अन्य कार्य करता है। जब खुद की शादी कार्ड की डिजाइन की बात आई तो उसने आधार कार्ड (Aadhar Card) वाली डिजाइन चुनी। हू-ब-हू आधार कार्ड पर अपना व होनी वाली दुल्हन का नाम, पता, शादी व पार्टी की जानकारी लिखी। लोहित सिंह की शादी मोनालिसा के साथ 9 फरवरी को होने वाली है जबकि प्रीतिभोज का कार्यक्रम 10 फरवरी को है।

यह भी पढ़ें : Asaduddin Owaisi Attack: इस वजह से मेरठ में नहीं कर पाए ओवैसी पर हमला, हमलावरों ने बताई असली वजह

शादी कार्डों में जागरूकता का चलन बढ़ा

महामारी कोरोना की वजह से जहां शादी में पाबंदियां बढ़ीं है, वहीं शादी वाले कार्डों में जागरूकता संदेश का चलन बढ़ा है। दरअसल लोग शादी कार्ड निमंत्रण देने के लिए छपवाते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से लोग शादी कार्ड के साथ साथ लोगों को मोटिवेशन भी कर रहे है। जशपुर जिले के अंकिरा गांव के रहने वाला युवक ने अपनी शादी का कार्ड एकदम आधार कार्ड के स्टाइल में छपवाया है. इस कार्ड में विवाह से जुडी हर जानकारी दी गई है। शादी के कार्ड में मेहमानों के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिन का पालन करने संबंधी अपील का जाती है। कोरोना की वजह से कम मेहमानों की मौजूदगी में शादियां हो रही है। ऐसे में कई लोग कार्ड छपवाने के बजाए डिजिटल शादी कार्ड बनवाकर वाट्सएप पर मैसेज भी कर देते हैं। कोरोना की वजह से शादियों में अभी एक चौथाई लोगों के ही शामिल होने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही है। आधार कार्ड की तरह दिखने वाला शादी का यह कार्ड सुर्खियों में बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button