Trending

Asaduddin Owaisi Attack: इस वजह से मेरठ में नहीं कर पाए ओवैसी पर हमला, हमलावरों ने बताई असली वजह

Asaduddin Owaisi Attack: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग करने वाले युवकों ने दलील दी है कि अयोध्या मामले और धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण से आहत होकर उन्होंने यह हमला किया। गौरतलब है कि हापुड़ जिले के पिलखुआ क्षेत्र में गुरुवार शाम छिजारसी टोल प्लाजा के पास कुछ अराजक तत्वों ने ओवैसी की कार को निशाना बनाकर फायरिंग की जब वह मेरठ के किठौर कस्बे में जनसंपर्क करने के बाद दिल्ली जा रहे थे। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग (Asaduddin Owaisi Attack) के आरोपी सचिन और शुभम से पुलिस ने गुरुवार की रात आठ घंटे से अधिक पूछताछ की। इसमें उन्होंने बताया कि हमले में उन दोनों के अलावा कोई और शामिल नहीं है। न ही इसका कोई मास्टरमाइंड है।

यह भी पढ़ें : CM Yogi Adityanath Property : मुख्यमंत्री योगी पर अब नहीं कोई केस, 49 हजार का कुंडल, सोने की चेन में रुद्राक्ष की माला, जानें कितनी है संपत्‍त‍ि

असदुद्दीन और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के नफरत भरे भाषणों से आहत होकर उन दोनों ने ही यह साजिश रची थी। काफी समय से हमले की तैयारी कर रहे थे, लेकिन मौका नहीं मिल रहा था। मौका मिलते ही हमला कर दिया। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुये एक हमलावर को धर दबोचा जबकि एक अन्य ने गाजियाबाद के सिंहानी गेट थाने में आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस ने दोनों के परिजनों से भी पूछताछ की ताकि यह पता चल सके कि दोनों झूठ तो नही बोल रहे। दोनों के सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले गए। इनके मोबाइल की कॉल डिटेल और लोकेशन भी निकलवाई गई। पुलिस की एक टीम सचिन के घर और एक शुभम के घर भेजी गई।

यह भी पढ़ें : Janchaupal : कलेक्टर नम्रता गाँधी ने अफसरों के साथ गांव में पेड़ के नीचे बैठकर लगाया जनचौपाल

असदुद्दीन ओवैसी पर हमला (Asaduddin Owaisi Attack) करने के आरोपी सचिन और शुभम मेरठ भी आए थे। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह 15 दिन से लगातार ओवैसी का पीछा कर रहे थे। चुनावी सभा करने के लिए जहां भी ओवैसी जाते थे, वहीं पर दोनों आरोपी हमला करने के इरादे से पहुंच जाते थे।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को बताया कि ओवैसी की कार पर फायरिंग करने वाले शुभम और सचिन नामक युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक पिस्टल बरामद की गई है। ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर गिरफ्तार युवकों के खिलाफ हापुड़ के पिलखुआ थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ में युवकों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए दलील दी है कि ओवैसी ने एक धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था, जबकि 2013-14 के दौरान उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर रोष में आकर जो टिप्पणी की थी, उससे आहत होकर उन्होंने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया।

Related Articles

Back to top button