Weight Loss Tips: अगर आप भी कम करना चाहते हैं वजन तो अंडे के साथ खाएं ये 3 चीजें, दिखेगा असर

Weight Loss Tips: बढ़ते वजन को लेकर आजकल सभी परेशान हैं और कम करने के लिए हर तरह के जतन भी कर रहे हैं। सबसे ज्यादा लोग बैली फैट को लेकर चिंतित हैं। क्योंकि मोटापा ऐसी समस्या हो जो शरीर में कई बीमारियों को जन्म देती है। मोटापे की वजह से शरीर में कई बीमारियां पैदा हो जाती हैं। वजन बढ़ने से डायबिटीज, हाई कोलेस्ट्रॉल, हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। अगर आप मोटापे से परेशान है और वजन घटाने के लिए रोजाना अंडा खाते हैं तो आपको अंडा खाने का सही तरीका जान लेना चाहिए। ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें अंडे में मिलाकर खाने से तेजी से वेट लॉस होता है।

यह भी पढ़ें:- Weight loss: अगर आप भी करना चाहते हैं वजन कम तो आज से ही करें त्रिफला चूर्ण का सेवन

बता दें कि अंडा एक सुपरफूड है, जो प्रोटीन, विटामिन और ओमेगा-3 जैसे हेल्दी फैट से भरपूर है। वजन घटाने के लिए आपको नाश्ते में रोज अंडे जरूर खाने चाहिए। इससे शरीर को जरूरी प्रोटीन मिलता है। अंडा आप कई तरीकों से खा सकते हैं। आप इसे उबालकर, ऑमलेट, भुर्जी और अंडा करी बनाकर खा सकते हैं। अंडा खाने के काफी देर तक आपको भूख नहीं लगेगी। नारियल का तेल कितना फायदेमंद होता है ये तो हम सभी जानते हैं। अगर आप अंडे की सब्जी या ऑमलेट बनाकर खा रहे हैं तो कुकिंग के लिए नारियल का तेल इस्तेमाल करें। (Weight Loss Tips)

नारियल के तेल में सैचुरेटेड फैट न के बराबर होता है। अगर आप फैट कम करना चाहते हैं तो अंडे को नारियल तेल के साथ ही कुक करें। कुछ लोग ऑमलेट या अंडे पर लाल मिर्च डालकर खाते हैं, लेकिन आपको लाल मिर्च की जगह काली मिर्च के पाउडर का इस्तेमाल करना है। इससे न सिर्फ स्वाद बढ़ेगा, बल्कि अंडे हेल्दी और वेट लॉस वाला बन जाएगा। काली मिर्च में पीपरिन नाम का तत्व होता है, जो पेट और कमर के फैट को कम करता है। (Weight Loss Tips)

अंडे के साथ शिमला मिर्च का कॉम्बिनेशन काफी मजेदार लगता है। आपको विटामिन सी से भरपूर शिमला मिर्च अंडे में डालकर खानी चाहिए। ये अंडे के स्वाद को हेल्दी और टेस्टी बना देगी। शिमला मिर्च फैट को कम करने में भी मदद करती है। फैट का ज्यादा होना मतलब गंभीर बीमारियों को बुलावा देना। इसके साथ ही शरीर के बिगड़े आकार से आत्मविश्वास भी धीरे-धीरे कम होता है। लोग वजन कम करने के लिए कई बार दवाइयों का भी सहारा लेने लगते हैं, जिससे उनके शरीर पर दुष्प्रभाव भी पड़ता है। इसलिए आप औषधीय गुणों से भरपूर त्रिफला चूर्ण का सहारा लें और अपने वजन को कम समय में घटाएं। (Weight Loss Tips)

Related Articles

Back to top button