उद्योगपति सज्जन जिंदल पर महिला ने लगाया रेप का आरोप

उद्योगपति सज्जन जिंदल पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है। जिंदल ने बयान जारी कर आरोप को झूठा और आधारहीन बताया है।

उद्योगपति सज्जन जिंदल (Sajjan Jindal) पर शादी का वादा कर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। आरोप लगाने वाली यह महिला मुंबई की रहने वाली है। रविवार को जारी एक बयान में जिंदल ने आरोपों को झूठा और निराधार बताते हुए कहा, वह जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हैं।

बयान में कहा गया है कि चूंकि जांच जारी है, इसलिए हम इस स्तर पर आगे टिप्पणी करने से बचेंगे। हम परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करते हैं। आरोप लगाने वाली महिला की इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल में उसे एक अभिनेत्री बताया गया है।

इस मामले में महिला ने दावा किया है कि कुछ वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात दुबई में एक क्रिकेट मैच के दौरान 23 अरब अमेरिकी डॉलर की संपत्ति वाले जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जिंदल (Sajjan Jindal) से हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई। महिला के अनुसार, बाद में उद्योगपति (Sajjan Jindal) उसकी ओर बहुत ज्यादा आकर्षित हो गए।

यह भी पढ़े :- बैंड-बाजे, ढोल-नगाड़े के साथ निकली प्रभु श्री राम जी की बारात, शहरवासी के साथ बाराती बनकर पहुंचे पूर्व कृषि मंत्री ने किया समंधी भेट

तीस वर्षीय महिला ने दावा किया है कि यौन उत्पीड़न इस साल 24 जनवरी को जेएसडब्ल्यू समूह के मुख्यालय के अंदर हुआ। उसने कहा है कि उद्योगपति ने उससे शादी करने का वादा किया था। उसने 16 फरवरी को पुलिस से संपर्क किया, पर 13 दिसंबर को मुंबई के बीकेसी पुलिस थाने में दर्ज हुआ।

यह मामला आइपीसी की धारा-376 (दुष्कर्म), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत दर्ज किया गया। महिला ने दावा किया है कि वह जिंदल से पहली बार दुबई स्थित स्टेडियम के वीआइपी बाक्स में मिली थी। वहां दोनों ने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया। महिला का दावा है कि वह बाद में उपनगरीय बांद्रा में एक होटल और दक्षिण मुंबई के जिंदल मेंशन के अंदर जिंदल से मिली।

Related Articles

Back to top button