छत्तीसगढ़ में हार पर बुलाई बैठक में फूटा नेताओं का गुस्सा, मंत्रियों पर मनमानी करने का आरोप

Congress meeting in Raipur: छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा को लेकर रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस की बैठक हुई, जो देर शाम को खत्म हुई। करीब 7 घंटे चली बैठक में नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा। बैठक के दौरान पूर्व विधायक शकुंतला साहू रो पड़ीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कसडोल से विधायक रहीं शकुंतला साहू टिकट काटे जाने पर रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि अगर सर्वे के आधार पर टिकट कटे तो मंत्रियों की खराब रिपोर्ट के बाद उन्हें कैसे चुनाव लड़ाया गया। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ कार्यकर्ता नहीं, बेटी की तरह थी, लेकिन मुझे लेकर अनर्गल बातें कही गईं।

यह भी पढ़ें:- भूपेश बघेल के बाद TS सिंहदेव को भी बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के बने संयोजक

कहा जा रहा है कि बैठक के दौरान शुरू से ही पूर्व मंत्रियों के खिलाफ माहौल बना हुआ था। जगदलपुर के पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि टिकट कटने का मलाल नहीं है। लोकसभा चुनाव में मजबूती से काम करेंगे। शिशुपाल शोरी ने कहा कि एक-दूसरे के गिले-शिकवे भूल लोकसभा के लिए आगे बढ़ने के निर्देश मिले हैं। लोकसभा की दावेदारी पर शिशुपाल शोरी ने कहा कि हर कार्यकर्ता चाहता है लोकसभा का टिकट मिले। बिलाईगढ़ के पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ने कहा कि 22 विधायकों की टिकट नहीं काटी होती तो निश्चित जीत होगी। हम हारे विधायक नहीं है हमारी टिकट काटी गई। पूर्व विधायक हैं जनता के हित में संघर्ष करते रहेंगे। (Congress meeting in Raipur)

मंत्रियों पर मनमानी करने का आरोप

इससे पहले हुई पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में भी नेताओं का गुस्सा मंत्रियों पर फूटा था। नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज से कहा कि मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं के काम नहीं किए। ट्रांसफर पोस्टिंग की अर्जी लेकर जाने पर मंत्री नियम का राग अलापते थे। मनमाने ढंग से अपनी ही चलाई। वहीं कार्यकर्ताओं की शिकायत पर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि अगर कोई बात नहीं रख पाया है तो 28 दिसंबर के बाद कार्यालय में लिखित दे सकता है। भितरघात को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कुछ शिकायतें आई हैं। PCC में बहुत लोगों पर कार्रवाई हुई है। कुछ शिकायतों पर जांच कर रहे हैं। (Congress meeting in Raipur)

Related Articles

Back to top button