Trending

छत्तीसगढ़ क्लब में हुआ योगाभ्यास, अस्थि रोगों के निवारण के लिए लाभदायक

Yoga practice in Chhattisgarh Club: छत्तीसगढ़ के सबसे पुराने क्लबों में से एक, छत्तीसगढ़ क्लब के सभागृह में आज योगाभ्यास का आयोजन किया गया। इस अवसर पर क्लब के सचिव देव सेनापति ने कहा कि योग का उद्देश्य शारीरिक, मानसिक और आत्मिक लाभों के प्रति लोगों को जागरूक करना और स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करना है।

यह भी पढ़ें : योग न केवल स्वस्थ जीवन के निर्माण के लिए, बल्कि स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए भी जरूरी : मुख्यमंत्री साय

वरिष्ठ अस्थिरोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल वर्मा ने योग के संबंध में अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि अस्थिरोगों के निवारण के लिए योग अत्यंत लाभदायक है। उन्होंने बताया कि नियमित योगाभ्यास से अस्थि संबंधी समस्याओं में कमी आती है और संपूर्ण स्वास्थ्य में सुधार होता है।

यह उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 से छत्तीसगढ़ क्लब में नियमित रूप से योगाभ्यास किया जा रहा है। कोरोना काल के दौरान भी ऑनलाइन माध्यम से योग का अभ्यास जारी रहा, जिससे लोगों ने घर बैठे ही योग का लाभ उठाया।

योग प्रशिक्षक डॉ. लीलाराम साहू ने क्लब के सदस्यों को विभिन्न योगासनों की जानकारी दी और उनका अभ्यास करवाया। उनके उत्कृष्ट योग सेवाओं के लिए क्लब की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया गया।

योगाभ्यास के इस सत्र ने न केवल स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाई बल्कि एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के महत्व को भी रेखांकित किया।

Back to top button