Chhattisgarh Election : आप ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, जानिए किसको, कहां से दिया टिकट

Chhattisgarh Election : आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम करीब 10 दिन पहले आप ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी जिसमें 11 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। कुछ ही दिन पहले आप इस चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार 5वीं जीत, 20 साल बाद न्यूजीलैंड को हराया

स्टार प्रचारकों की सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सबसे ऊपर हैं। राघव चड्ढा का नाम भी इसमें है। दिलचस्प यह है कि लंबे संमय से जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम भी स्टार प्रचारकों में शुमार है। (Chhattisgarh Election)

तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नामों का था एलान
लुंडरा सीट से अलेक्जेंडर को चुनावी मैदान में उतारा गया है. जशपुर से प्रकाश टोप्पो को उमीदवार बनाया गया है. वहीं है. जांजगीर-चाम्पा से परमेश्वर प्रसाद पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में होंगे. पाली-तनखर सोबाराम सिंह को पार्टी ने अपना उमीदवार बनाया है. समरी सीट से देव गणेश टेकाम को टिकट दिया गया है. वहीं इससे पहले आप अपनी पहली सूची में 10, दूसरी में 12 और तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है.

AAP कर चुकी है 45 उमीदवारों की घोषणा
पार्टी की तरफ से अब तक 45 सीटों पर उमीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. बता दें रविवार को कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची जारी की. इसमें उसने सात उमीदवारों के नामों का एलान किया. इसके साथ ही कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर अपने उमीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी की ओर से अब-तक 87 सीटों पर उमीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है. हालांकि पार्टी ने अभी तीन सीटों पर अपने उमीदवार नहीं उतारे हैं.(Chhattisgarh Election)

Related Articles

Back to top button