वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार 5वीं जीत, 20 साल बाद न्यूजीलैंड को हराया

India Won Fifth Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की अजेय यात्रा जारी है। टीम इंडिया ने लगातार पांचवां मुकाबला जीत लिया है। भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में कीवियों पर 20 साल बाद जीत हासिल की है। इससे पहले 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर कीवियों को 7 विकेट से हराया था। इस जीत से भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है। अब टीम इंडिया के खाते में 5 मैचों के बाद 10 अंक हो गए हैं। ऐसे में भारत के टॉप-4 में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हो गई हैं। टीम को अब 4 में से 2 ही मैच जीतने होंगे।

यह भी पढ़ें:- भारत और अमेरिका के बीच और गहरी हुई दोस्ती, US बना सबसे बड़ा बिजनेस पार्टनर

बता दें कि धर्मशाला के मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 273 रन पर ऑलआउट हो गई। 274 का टारगेट भारतीय टीम ने 48 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 104 बॉल पर 95 रन की पारी खेली। जबकि मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। 70 से 80 के टीम स्कोर के बीच में रोहित और गिल के विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया थोड़े दबाव में थी। ऐसे में विराट कोहली ने 3 अर्धशतकीय साझेदारियां कर भारत को मुकाबले में बनाए रखा। साथ ही जीत के करीब पहुंचा दिया। (India Won Fifth Match)

वहीं न्यूजीलैंड से डेरिल मिचेल (130) ने शतकीय पारी खेली। जबकि रचिन रवींद्र (75 रन) ने अर्धशतक जमाया। ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड से सबसे ज्यादा 2 विकेट लॉकी फर्ग्यूसन ने लिए। ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और मिचेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिले। चोट की वजह से भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नहीं खेल सके। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिला, लेकिन वे इस मौके को भूना नहीं सके। 33वें ओवर में सूर्यकुमार यादव गैरजिम्मेदाराना तरीके से रन आउट हो गए। हालांकि यहां कीवी टीम ने बेहतरीन फील्डिंग की। ऐसे में जडेजा और कोहली ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप करके टीम को जीत दिला दी। (India Won Fifth Match)

Related Articles

Back to top button