PM मोदी ने लगातार 5वीं जीत पर टीम इंडिया को दी बधाई, पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर भारत

PM on India Win: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 20 साल बाद 4 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही टीम ने लगातार 5वीं जीत हासिल की है। साथ ही पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने कहा- न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई। यह एक शानदार टीम प्रयास था, जिसमें सभी ने योगदान दिया। मैदान पर समर्पण और कौशल अनुकरणीय था।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh Election : आप ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, जानिए किसको, कहां से दिया टिकट

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत की जीत पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि शानदार मैच रही। बहुत बधाई और शुभकामनाएं। लगातार यह पांचवी जीत रही, न्यूजीलैंड को हमने काफी लंबे समय से नहीं हराया था। विराट कोहली ने शानदार पारी खेली, रविंद्र जडेजा ने जैसे साथ दिया और मोहम्मद शमी द्वारा लिए गए पांच विकेट सोने पर सुहागा रहे। (PM on India Win)

भारत की जीत पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा ने कहा कि देवभूमि में यह पूरे देशवासियों की जीत हुई है। इसके लिए सभी को बधाई। मैच तो कई बार देखा है, लेकिन स्टेडियम में बैठकर मैंने पहली बार मैच देखा और मेरा अनुभव अच्छा रहा। सरकार की ओर सभी इंतेजाम किए गए थे। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की अजेय यात्रा जारी है। टीम इंडिया ने इससे पहले 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर कीवियों को 7 विकेट से हराया था। इस जीत के बाद भारत के टॉप-4 में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हो गई हैं। टीम को अब 4 में से 2 ही मैच जीतने होंगे। (PM on India Win)

बता दें कि धर्मशाला के मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 273 रन पर ऑलआउट हो गई। 274 का टारगेट भारतीय टीम ने 48 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 104 बॉल पर 95 रन की पारी खेली। जबकि मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। 70 से 80 के टीम स्कोर के बीच में रोहित और गिल के विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया थोड़े दबाव में थी। ऐसे में विराट कोहली ने 3 अर्धशतकीय साझेदारियां कर भारत को मुकाबले में बनाए रखा। साथ ही जीत के करीब पहुंचा दिया। (PM on India Win)

Related Articles

Back to top button