Trending

5G in Iphone : देश में आईफोन यूजर्स को 7 नवंबर से मिलेगी 5G सर्विस, इन Iphones में मिलेगी सुविधा

5G in Iphone : अब देश में आईफोन का इस्तेमाल करने वाले लोग 5जी सेवा (5G in Iphone) का लाभ उठा सकेंगे। ये सुविधा 7 नवंबर से उपलब्ध होगी। यूजर्स को ये सुविधा आईओएस 16 बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के माध्यम से मिलेगी। टेलीकॉम मिनिस्ट्री के मुताबिक 5जी (5G in Iphone) को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से इनेबल किया जाएगा और दिसंबर के महीने में सभी आईफोन पर इसे शुरू कर दिया जाएगा। जबकि एनरोइड यूजर्स के लिए 5जी फोन पहले ही मार्केट में आ गए थे। वन प्लस, सैमसंग, रियल मी आदि कंपनियां पिछले कई महीनों से लगातार 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : Assembly Bypoll : देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव जारी, देखें किसका मुकाबला किससे

5G in Iphone : इन आईफोन में मिलेगी सुविधा

आई फोन में 5जी (5G in Iphone) सेवा बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के तहत मिलेगी। इसमें हिस्सा लेने वाले एयरटेल और जियो के ग्राहक अपडेट के बाद ही 5जी का इस्तेमाल कर सकेंगे। आईफोन-14, आईफोन-13, आईफोन-12 और आईफोन एसई (3rd जनरेशन) फ़ोन चलाने वाले यूजर्स 5जी के लिए बीटा सॉफ्टेवयर प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एपल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम उपयोगकर्ताओं को सॉफ़्टवेयर के अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने से पहले रिलीज़-पूर्व सॉफ़्टवेयर आज़माने और नवीनतम सुविधाओं का अनुभव करने देता है। Apple बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए, लेटेस्ट पब्लिक बीटा तक पहुंचने के लिए अपने iPhone को नॉमिनेट करना होगा। यूजर्स Apple बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के बारे में अधिक जानने के लिए beta.apple.com पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आज हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, चुनाव आयोग करेगी प्रेस कांफ्रेंस

1 अक्टूबर से हुई थी शुरुआत

केंद्र सरकार ने देश में 5जी सेवा की शुरुआत 1 अक्टूबर से की थी। 5 सर्विस की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। इस मौके पर पीएम ने कहा था विश्व की तकनीकी क्रांति में भारत अहम भूमिका निभाएगा। 5जी के साथ भारत दूरसंचार प्रौद्योगिकी में अग्रणी और वैश्विक मानक स्थापित कर रहा है। 5जी युवाओं के लिए कई अवसर खोलेगा। यह एक विकसित भारत के हमारे विजन की दिशा में एक बड़ा कदम है।

Related Articles

Back to top button