ग्राम कोनारी में विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल ने निकली धर्म जागरण रैली, मंदिर में किया भजन कीर्तन

Balodabazar News : विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल के कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल मंजीरों की थाप पर कीर्तन करते हुए धर्म जागरण रैली निकाली गई। यह रैली भाटापारा (Balodabazar News) के ग्राम कोनारी (लच्छनपुर) में निकली गई है।

Balodabazar News : रैली में ये सदस्य हुए शामिल

जिसमें विश्व हिन्दू परिषद प्रांत प्रचार सोशल मीडिया प्रमुख हेमंत वर्मा, जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, जिला मंत्री राजेश केशरवानी, जिला सहसंयोजक नारायण वैष्णव, जिला गौरक्षा प्रमुख देव साहू, पलारी प्रखंड संयोजक पारसदीप सोहेल, लच्छनपुर ग्राम संयोजक द्वारिका साहू, कोनारी ग्राम संयोजक डिगेश पटेल, कोनारी ग्राम प्रधान भीखू राम साहू, ग्राम सरपंच, उपसरपंच, पंचों, जनप्रतिनिधियों, माताएं, बहने, युवा, वरिष्ठजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामवासी सम्मिलित हुए।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Breaking News: प्रदेश के आयोग, निगम, मंडल, बोर्ड और प्राधिकरणों पर हुई नियुक्तियां, पढ़ें पूरी ख़बर

छत्तीसगढ़ बजरंगदल ग्राम कोनारी के युवा कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार प्रातः 8 बजे से ही मंदिर में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया था। इसके पश्चात् कार्यकर्ताओं द्वारा अमेरा से कोनारी तक रैली के माध्यम से प्रान्त एवं जिला कार्यकारिणी को भजन कीर्तन के साथ पूरे गांव में भ्रमण किया। जहां संगठन के पदाधिकारियों के गांव के वरिष्ठ जनों, जनप्रतिनिधियों एवं धार्मिक सामाजिक क्षेत्र से जुड़े महिलाओं पुरुषों को सम्मानित किया गया।

धर्म की रक्षा के लिए हमें एकजुट होने की आवश्यकता

कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए अभिषेक तिवारी ने कहा की आज के समय में सनातन धर्म पर लगातार हो रहे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष हमलों से अपने सनातनी समाज को बचाने एवं धर्म की रक्षा के लिए सम्पूर्ण हिन्दू समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। गांव के वरिष्ठजनों एवं महिलाओं से आग्रह किया की संगठन से जुड़े गांव के युवाओं को धर्म सम्मत मार्ग पर चलने एवं छोटे बड़े सभी को साथ लेकर चलने की शिक्षा दें। साथ ही संगठन में जुड़े युवाओं को गांव में साफ सफाई, मंदिरों एवं पशुओं की देखभाल तथा प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को संगठित होकर श्री हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी।

जिला सहसंयोजक नारायण वैष्णव ने कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों को संगठन के कार्यप्रणाली से अवगत कराया। साथ ही अधिक से अधिक संख्या में संगठन से लोगों को जुड़ने और जोड़ने का आग्रह किया। ग्राम प्रधान भीखूराम साहू ने अपने संगठन में विहिप बजरंगदल के पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा- की गांव के युवाओं को धर्म के मार्ग पर ले जाने के लिए एवं समाज एवं राष्ट्रहित के कार्य के लिए प्रेरित करने के लिए विहिप बजरंगदल के जिलाध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें : बिहार में छठ महापर्व में प्रसाद बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 7 पुलिसकर्मी सहित 30 झुलसे

कार्यक्रम के समापन में समस्त कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों द्वारा श्री राम, माता सीता, लक्ष्मण की शोभायात्रा गांव में भ्रमण कराई गई। विदित है की पिछले 2 वर्षों से गांव में युवाओं द्वारा श्री राम समिति के नाम से शोभायात्रा का आयोजन किया जाता रहा है।

Related Articles

Back to top button