कलेक्टर ने भाटापारा नायब तहसीलदार एवं रोजगार अधिकारी को भेजा कारण बताओ नोटिस जारी, विभिन्न विभागों के कार्याे की समीक्षा

Balodabazar News : कलेक्टर रजत बंसल ने आज मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय सीमा के तहत विभागीय कार्याे की काम काज की समीक्षा की। इस दौरान बताया गया कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में वीर भूमि सोनाखान में 50 से अधिक जोड़ों का सामूहिक विवाह मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत कराया जाएगा। जिसकी तैयारी के संबंध में समस्त संबंधित अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश एवं अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभांवित करनें के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें : छत्‍तीसगढ़ में ED की छापेमारी, कोयला कारोबारी, अधिकारी और नेताओं के घर ईडी की दबिश

आज बैठक में कलेक्टर बंसल ने स्कूलों के मरम्मत कार्यों में एवं आयुष्मान कार्ड बनाने में धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई है। इसके साथ ही शासकीय संस्थाओं को भूमि आंबटन की प्रकिया पर लापरवाही बरतने, भाटापारा नायब तहसीलदार कावेरी मुखर्जी एवं रोजगार कार्यालय में अव्यवस्था पर रोजगार अधिकारी मनोरमा भगत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी करतें हुए कार्यालय में व्यवस्था सुधारने के निर्देश भी दिए है।

बंसल ने आज रीपा, निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति, गौठान में नियमित एवं कम गोबर खरीदी होने, वर्मी कम्पोस्ट, धन्वंतरि मेडिकल में कम दवाइयों के विक्रय पर भी नाराजगी जतायी है। उक्त बैठक में कलेक्टर ने विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों से कहा कि आप सभी आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जन चौपाल, कलेक्टर शिकायत शाखा, सीपी ग्राम्स, जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उनका निराकरण कर जिला कार्यालय को शीघ्र सूचित करें। सभी आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय सीमा के भीतर ही हो जाना चाहिए। (Balodabazar News)

यह भी पढ़ें : अगर आप भी बिना किसी रुकावट के देखना चाहते हैं IPL तो पढ़ें खबर, ये है 300 रुपए से भी काम के बेस्ट रिचार्ज प्लान

इसके साथ ही बंसल ने आज प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, आयुष्मान कार्ड, धन्वंतरी मेडिकल स्टोर, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, राजीव युवा मितान क्लब, सी-मार्ट एवं अन्य निर्माण कार्याे की जानकारी। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश एवं हिंदी मीडियम स्कूल निर्माण की प्रगति, गौधन न्याय योजना, गौ मूत्र। सीएसआर, वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय, ऑनलाइन पोर्टल में दर्ज की जाने वाली जानकारी भवन विहीन आंगनबाड़ी की स्थित सहित जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में रनिंग जल कनेक्शन स्थिति की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, डीएफओ मयंक अग्रवाल, रोमा श्रीवास्तव सहित संयुक्त कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर एसीडीएम समस्त विभागों के जिला प्रमुख, सभी सीएमओ उपस्थित रहें। (Balodabazar News)

Related Articles

Back to top button