एक्सप्रेस की एक बोगी में लगी भीषण आग, 4 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

Pakistan Train Fire: पाकिस्तान में एक बार फिर भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। दरअसल, कराची एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई, जिसमें 4 बच्चों समेत 7 लोगों की जलकर मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत बहुत गंभीर है। मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। पाकिस्तान रेलवे के एक अफसर ने कहा कि फिलहाल 7 लोगों की मौत हुई है। घायलों को हर मुमकिन इलाज और मदद मुहैया कराई जा रही है। 

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ट्रेन में आग की घटना सिंध प्रांत के खैरपुर जिले के तांदो खान इलाके में हुई। उस वक्त ज्यादातर यात्री सो रहे थे। पाकिस्तान रेलवे के अफसर मोहसिन सियाल ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक 6 शव ऐसे हैं, जिनकी पहचान करना भी मुश्किल है। सबसे पहले इनका DNA टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद उन्हें फैमिली को सौंपा जाएगा। घायलों को खैरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिन्हें बचाने की सभी कोशिशें की जा रही हैं। (Pakistan Train Fire)

पाकिस्तान पुलिस ने कहा कि अब तक ये साफ नहीं है कि बोगी में आग किस वजह से लगी। मामले की तह तक जाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम को भी जांच में लगाया गया है। पाकिस्तान रेलवे ने एक बयान में कहा कि कराची एक्सप्रेस ट्रेन कराची से लाहौर जा रही थी। गुरुवार तड़के जब पैसेंजर्स सो रहे थे, तभी इसकी एक बोगी में आग लग गई। ये एसी कोच था। कुछ देर बाद इसे तांदो खान स्टेशन पर रोका गया और फायर ब्रिगेड बुलाई गई। (Pakistan Train Fire)

वहीं करीब 40 मिनट बाद आग पर काबू पाया गया और कोच को अलग किया गया। पुलिस के मुताबिक मरने वालों में 70 साल की महिला भी शामिल है। उसने आग लगने के बाद चलती ट्रेन से कूदकर जान बचाने की कोशिश की। इस दौरान उसके सिर पर चोट आई। उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई, जिस बोगी में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग करने के बाद जांच के लिए भेज दिया गया। रेलवे मिनिस्टर ख्वाजा साद रफीक ने घटना पर दुख जताया है। बता दें कि अक्टूबर 2019 में तेजगाम एक्सप्रेस में भी इसी तरह आग लगी थी, जिसमें 73 लोगों की मौत हो गई थी। (Pakistan Train Fire)

Related Articles

Back to top button