केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

FIR Against Amit Shah: कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ बेंगलुरु में FIR दर्ज कराई है। शिकायत में गृहमंत्री पर भड़काऊ बयान देने, नफरत फैलाने और विपक्ष की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया गया है। दरअसल, शाह ने कर्नाटक में एक रैली के दौरान कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो राज्य में सांप्रदायिक दंगे होंगे। कांग्रेस ने इसी बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को जहरीले सांप जैसे कहा, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, परमेश्वर और कांग्रेस कर्नाटक अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें शाह के अलावा दूसरे BJP नेताओं और विजयपुरा की रैली आयोजित करवाने वाले लोगों के नाम हैं। डीके शिवकुमार ने कहा कि अमित शाह ऐसा बयान कैसे दे सकते हैं। हमने इस मामले में इलेक्शन कमीशन के पास शिकायत दर्ज कराई है। (FIR Against Amit Shah)

शिकायत में कहा गया है कि अमित शाह का भाषण झूठे बयानों से भरा हुआ था। इसका उद्देश्य झूठे और निराधार आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी की इमेज बिगाड़ना था। इससे रैली में आए लोगों और दूसरे प्लेटफॉर्म पर भाषण देखने वाले लोगों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्यता का माहौल बनाना चाहते थे। शिकायत में शाह के भाषण की वीडियो भी दी गई है। बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होने हैं। इसके चलते राज्य में PM मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत बड़े नेताओं जमकर रैलियां हो रही हैं। दूसरी तरफ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी राज्य में जमकर रैलियां कर रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एक जनसभा में शाह के बयान की आलोचना की है। (FIR Against Amit Shah)

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहरीला सांप कहा है। कर्नाटक के कलबुरागी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा- PM मोदी जहरीले सांप की तरह हैं। आप सोच सकते हैं कि ये जहर है या नहीं, लेकिन अगर आप उसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी। इसके बाद खड़गे ने रोन में हुई सभा में कहा कि भ्रष्ट भाजपा सरकार राज्य को लूट रही है। यहां हर काम के लिए 40% कमीशन वसूला जाता है।

Related Articles

Back to top button