Trending

दिल्ली के एक नामी रेस्टोरेंट ने साड़ी पहनी एक महिला को एंट्री देने से किया मना, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Whatsaap Strip

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें एक महिला को साड़ी पहनने के चलते दिल्ली के एक जाने-माने रेस्टोरेंट अक्विला में एंट्री नहीं मिली. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला रेस्टोरेंट के एक महिला कर्मचारी से पूछती है कि क्या साड़ी की अनुमति नहीं है. कर्मचारी जवाब देती है कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है. होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ ख़बर : विवाह, अंत्येष्टि एवं दशगात्र कार्यक्रमों के लिए अधिकतम संख्या हुआ तय, कलेक्टरों ने जारी किये आदेश

आपको बता दें कि साड़ी पहन कर आई महिला ने ही ये वीडियो बनाया है. वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में इस के प्रति जमकर गुस्सा देखा जा रहा है. 20 सितंबर को महिला ने ये वीडियो शेयर किया था. साथ ही महिला ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि इस वीडियो को ध्यान से सुनें क्योंकि दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में साड़ी एक स्मार्ट पोशाक नहीं है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : सभी निजी और शासकीय स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के दिए निर्देश

होटल स्टाफ की तरफ से साड़ी के खिलाफ कई बहाने दिए गए लेकिन मुझे रेस्टोरेंट में बैठने नहीं दिया गया. क्योंकि हमारे देश की साड़ी को एक स्मार्ट आउटफिट नहीं माना जाता. उन्होंने यह भी कहा की साड़ी की वजह से जो मेरा अपमान हुआ है. वो अभी तक का सबसे बड़ा अपमान है और दिल दहला देने वाला है. वीडियो में मौजूद महिला का नाम अनीता चौधरी है जो कि साड़ी पहन कर अपनी बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए रेस्टोरेंट गईं थी.

बवाल के बाद रेस्टोरेंट ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर बवाल होने के बाद होटल प्रशासन ने बुधवार को एक बयान जारी कर, आरोपों का खंडन किया है. रेस्टोरेंट ने इस मामले में कई वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए और कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो भ्रामक हैं क्योंकि ये एक घंटे में जो कुछ हुआ उसे केवल 10 सेकेंड दिखाता है. रेस्टोरेंट के अधिकारियों ने महिला के मैनेजर को थप्पड़ मारने की सीसटीवी फुटेज भी ट्वीट की है. साथ ही अक्विला रेस्टोरेंट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी सफाई दी है. अक्विला ने एक देशी कंपनी होने का दावा किया जो ‘भारतीय संस्कृति की कदर करती है और हमेशा मॉडर्न से लेकर ट्रेडिशनल तक, हर स्टाइल के कस्टमर का स्वागत करती है’

वायरल वीडियो को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने

सोशल मीडिया पर अब इस बात को लेकर बहस पैदा हो गई है कि साड़ी को रेस्तरां के लिए उपयुक्त क्यों नहीं माना जाता है. इस पर रेस्टोरोंट ने कहा कि महिला को गेट पर इंतजार करने के लिए कहा गया था. क्योंकि उनका नाम रिजर्वेशन लिस्ट में नहीं था. इसके बाद महिला ने रेस्तरां में प्रवेश किया और कर्मचारियों को गाली देना शुरू कर दिया.

अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद जो सामने आया वो हमारी कल्पना से परे था. महिला ने हमारे मैनेजर को थप्पड़ मारा. साथ ही साड़ी को लेकर कही गई बात पर रेस्टोरेंट ने माफी मांगते हुए कहा है कि ये उत्तेजना में कही बात है. हम सभी तरह के वस्त्रों को इजाज़त देते हैं. साड़ी हमारे घर की महिलाएं भी पहनती हैं. इसके बाद अनीता ने थप्पड़ मारने वाली बात को सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं इस वीडियो को लेकर लोगों में रेस्टोरेंट को लेकर काफी गुस्सा देखा जा रहा है.

देखें पूरा वीडियो :

Related Articles