Vivekananda Airport Raipur : रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट से बढ़ी उड़ानों की संख्या

Vivekananda Airport Raipur : छत्तीसगढ़ के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Vivekananda Airport Raipur) से हवाई उड़ानों की संख्या एक हफ्ते में 300 के पार हो चुकी है। इससे पहले जनवरी से विमानों की संख्या में जबरदस्त कटौती की गई थी, जिसमें हर हफ्ते फ्लाइट की संख्या 220, 230 से 260 के बीच थी। संक्रमण दर में कमी के बाद फरवरी के दूसरे हफ्ते से विमानों की संख्या के साथ यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। अब दिल्ली के लिए सीधी उड़ानें 2 से बढ़कर 5 हो चुकी हैं, वहीं मुंबई के लिए पहले सिर्फ 1 सीधी उड़ान थी, जो वर्तमान में 2 हो चुकी हैं। आने वाले दिनों में इंडिगो की ओर से मुंबई के लिए 2 और उड़ानें शुरू होंगी।

मुंबई के लिए सीधी उड़ानों की संख्या बढ़ाने लगातार मांग की जा रही थी। मुंबई के लिए सीधी फ्लाइट न होने से किराए पर इसका असर देखा जा रहा है, जो कि अभी भी सामान्य से अधिक है। हालांकि तीसरी लहर के बाद हवाई सेवाओं में अब स्थिति सामान्य होने लगी है। लगातार यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Naxalites burnt railway engine: नक्सलियों का उत्पात जारी, दंतेवाड़ा में रेल इंजन को किया आग के हवाले

14 से 20 फरवरी
कुल फ्लाइट-314
यात्री- 38608
बीते हफ्ते से इजाफा-24 फीसदी
7 से 13 फरवरी
कुल फ्लाइट-262
यात्री-31222
बीते हफ्ते से इजाफा-19 फीसदी

अब प्रतिदिन 40 से अधिक उड़ानें

तीसरी लहर के बीच अब प्रतिदिन औसत उड़ानें 40 से अधिक हो चुकी है, जो कि पिछले हफ्ते औसत 34 से 35 थी। इसी तरह अन्य शहरों के लिए अभी उड़ानों का इंतजार किया जा रहा है, जिसमें इंदौर, भोपाल, रांची आदि शामिल हैं। इन शहरों के लिए यात्रियों को अभी भी कनेक्टिंग फ्लाइट का सहारा लेना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button