Naxalites burnt railway engine: नक्सलियों का उत्पात जारी, दंतेवाड़ा में रेल इंजन को किया आग के हवाले

Naxalites burnt railway engine: दंतेवाड़ा क्षेत्र में नक्सलियों का उत्पात बढ़ता जा रहा है। मंगलवार देर रात को नक्सलियों ने बचेली और भांसी के बीच रेल इंजन (Naxalites burnt railway engine) को आग के हवाले कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर भी फेंके हैं. नक्सलियों ने रेल लाइन पोल क्रमांक 435 के पास इस घटना को अंजाम दिया है.

घटना के कारण किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग बाधित हो गया है. वहीं घटनास्थल पर सुरक्षाबल की टीम के साथ ही रेलवे की टीम भी पहुंची है. नक्सलियों की इस हरकत की वजह से किरंदुल-विशाखापट्टनम मार्ग अब भी बाधित है. जल चुके इंजन को पटरी से हटाने का काम किया जा रहा है. रेल अधिकारियों का कहना है कि इससे रेलवे को करोड़ों के नुकसान की आशंका है.

दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि नक्सली अपने टीसीओसी (TCOC) अभियान के तहत एक बार फिर से इलाके में सक्रिय हो रहे हैं. ऐसे में उन्होंने इस बार मालवाहक रेलगाड़ी को नुकसान पहुंचाया है. एसपी ने बताया कि भांसी और बचेली के बीच नक्सली हमेशा वारदात को अंजाम देते हैं, हालांकि यहां पहले से ज्यादा सुरक्षा के इंतजाम पुलिस के द्वारा किए गए हैं, लेकिन नक्सलियों ने देर रात इस वारदात को अंजाम दिया. इधर इस आगजनी की घटना से रेल इंजन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है, हालांकि मालगाड़ी में लदी लोहा अयस्क को नक्सलियों ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है और ना ही लोको पायलट और अन्य स्टाफ से मारपीट की गई है.

इसे भी पढ़ें- DJ Ban in Raipur : राजधानी रायपुर में बजेगा रात 10 बजे के बाद डीजे-धुमाल, प्रशासन ने लगाई रोक

पहले भी ऐसी घटना को दे चुके हैं अंजाम

नवंबर 2021 में केके रेलवे लाइन पर भांसी थाना इलाके के कामालूर-भांसी के बीच नक्सलियों ने पटरी उखाड़ दी थी. इससे वहां रेलगाड़ी बेपटरी हो गई. लेकिन सुखद बात यह रही कि रेल की गति कम होने से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. नक्सलियों ने रेल इंजन पर अपना बैनर भी बांध दिया था.

Related Articles

Back to top button